विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

राष्ट्रपति के तौर पर आज देश को आखिरी बार संबोधित करेंगे प्रणब दा

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी मंगलवार से 10, राजाजी मार्ग में रहेंगे

FP Staff Updated On: Jul 24, 2017 05:36 PM IST

0
राष्ट्रपति के तौर पर आज देश को आखिरी बार संबोधित करेंगे प्रणब दा

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सोमवार की शाम राष्ट्रपति के रूप में देश के नाम अपना आखिरी संबोधन करेंगे.

राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा बताया गया कि राष्ट्रपति का संदेश शाम साढ़े सात बजे आकाशवाणी और दूरदर्शन पर अंग्रेजी में प्रसारित होगा. इसके बाद इसका प्रसारण हिंदी में भी किया जाएगा.

अंग्रेजी और हिंदी में प्रसारण के बाद इसका प्रसारण दूरदर्शन के स्थानीय चैनलों पर देश की अन्य स्थानीय भाषाओं में भी किया जाएगा.

रविवार को एक भव्य कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भावुक माहौल के बीच संसद भवन के सेंट्रल हॉल में अपना विदाई भाषण दिया.

अपने संबोधन में राष्ट्रपति ने भारतीय लोकतंत्र और इसके स्थापकों को याद करते हुए इसकी महानता का जिक्र किया. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि संसद का उपयोग हंगामा करने के लिए नहीं बल्कि स्वस्थ्य वाद-विवाद, विचार-विमर्श और असहमति जताने के लिए होना चाहिए.

उन्होंने अपने राजनैतिक जीवन में पूर्व-प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के योगदान को याद करते हुए कहा कि वह उनकी राजनैतिक गुरु थीं. उन्होंने सरकार के  द्वारा जीएसटी लागू किये जाने की भी तारीफ की.

10, राजाजी मार्ग होगा नया पता

राष्ट्रपति मंगलवार को राष्ट्रपति भवन छोड़ देंगे और उसके बाद 10, राजाजी मार्ग नई दिल्ली में उनका नया पता होगा. गौरतलब है कि पूर्व-राष्ट्रपति डॉ. ए पी जे अब्दुल कलाम भी यहीं रहते थे.

मंगलवार को नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भारत के मुख्य न्यायाधीश जे एस खेहर द्वारा शपथ ग्रहण करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi