S M L

फ्रांस के राष्ट्रपति ने छात्रों से कहाः लोभी नेताओं की वजह से आतंकवाद, जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दे

उन्होंने छात्रों के एक समूह से मुलाकात की. इस दौरान कहा कि मैं चाहता हूं कि भारत के शोधार्थी अधिक से अधिक संख्या में फ्रांस आएं

Updated On: Mar 10, 2018 06:00 PM IST

FP Staff

0
फ्रांस के राष्ट्रपति ने छात्रों से कहाः लोभी नेताओं की वजह से आतंकवाद, जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दे

फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मानुएल मैक्रोन 4 दिन के भारत दौरे पर दिल्ली पहुंचे हैं. शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ने हैदराबाद हाउस में राष्ट्रपति मैक्रोन के साथ मुलाकात की. इस अवसर पर दोनों राष्ट्राध्यक्षों की मौजूदगी में 14 समझौतों पर भी हस्ताक्षर हुए.

इसके बाद बिकानेर हाउस में उन्होंने छात्रों के एक समूह से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि भारत के शोधार्थी अधिक से अधिक संख्या में फ्रांस आएं. फ्रांस के छात्र भी भारत आकर सीखें. मैं यहां आकर बहुत खुश हूं.

उन्होंने कहा कि हम डिजिटल युग और जलवायु परिवर्तन जैसे विषयों के बीच क्रांति के बीच में हैं. हमें अधिक गति की आवश्यकता है. इसके लिए हमें जरूरत है मानसिकता में परिवर्तन, उद्यमशीलता को आसान बनाने और जोखिम लेने वालों की. कृत्रिम इंटेलिजेंस बड़ा गेम चेंजर है लेकिन आपको इसे जमीनी स्तर से शुरू करने की आवश्यकता है.

फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा कि आज हमारे सामने आतंकवाद, जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दे इसलिए हैं, क्योंकि पुराने नेता दूरदृष्टि वाले नहीं थे. उन्होंने इसकी जरूरत को नहीं समझा. उसके अनुसार नीति नहीं बनाई. इसलिए वर्तमान पीढ़ी इसका सामना कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi