S M L

कर्नाटक: प्री मॉनसून बारिश से बाढ़ जैसे हालात, बचाव कार्य जारी

कर्नाटक के कई इलाकों में मॉनसून से पहले हुई बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है, मैंगलोर सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है, यहां बचाव कार्य जारी है

FP Staff Updated On: May 29, 2018 10:05 PM IST

0
कर्नाटक: प्री मॉनसून बारिश से बाढ़ जैसे हालात, बचाव कार्य जारी

दक्षिण भारत के राज्य कर्नाटक में मॉनसून से पहले हुई बारिश ने जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है. मैंगलोर में बारिश के चलते हालात असामान्य हो गए हैं. शहर के कई इलाकों में पानी भर गया है. मैंगलोर के पानांबुर में बारिश के साथ ही हवा भी चल रही है. इलाकों में भरे पानी के चलते आस पास फंसे लोगों को नाव और अन्य साधनों के जरिए सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है. मैंगलोर के साथ-साथ राज्य के हुबली में भारी बारिश हुई है. दोनों जगह बचाव कार्य जारी है.

तेज बारिश के बाद उत्पन्न हुई स्थिति का जाजया लेने के लिए दक्षिण कन्नड़ से बीजेपी सांसद नलिन कुमार कतील बचाव कार्य देखने पहुंचे. राहत और बचाव कार्य के लिए NDRF की टीम को तैनात कर दिया गया है. इसके साथ ही पूरे जिले को अलर्ट पर रखा गया है. प्रशासन की ओर से सलाह दी गई है कि लोग समुद्र तट की ओर ना जाएं.

इससे पहले मौसम विभाग ने बताया कि तय समय से तीन दिन पहले ही मॉनसून मंगलवार को केरल तट पर पहुंच गया. हालांकि मौसम विभाग ने मॉनसून के केरल तट पर पहुंचने की तारीख 2 जून बताई थी. एक प्राइवेट वेदर फोरकास्टिंग एजेंसी स्काईमेट ने बताया था कि मॉनसून 28 मई को भारत पहुंचेगा.

आमतौर पर मॉनसून केरल के तट पर 1 जून को टकराता है. एक महीने में यह देश के अन्य हिस्सों तक पहुंचता है. मौसम विभाग के अनुसार इस साल सामान्य बारिश होने की संभावना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi