S M L

कुंभ 2019: प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर सीनियर सिटीजन से की पुलिस ने मारपीट

पुलिस का बेहद गैरजिम्मेदार व्यवहार आस्थापूर्ण माहौल को खराब करने वाला है

Updated On: Jan 17, 2019 01:45 PM IST

FP Staff

0
कुंभ 2019: प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर सीनियर सिटीजन से की पुलिस ने मारपीट

प्रयागराज में व्यवस्थित तरीके से  कुंभ के आयोजन की कई खबरें आ रही हैं. लेकिन बुधवार रात प्रयागराज स्टेशन पर जो हुआ, वो भीड़ को सही तरीके से हैंडल करने के पुलिसिया दावे की पोल खोलने वाला है.

बुधवार रात करीब 8.45 बजे प्रयागराज स्टेशन के बाहर पुलिसवाले ने एक रिटायर्ड सरकारी अधिकारी को धक्का मारकर सड़क पर गिरा दिया. इस तरह के मौकों पर सीनियर सिटीजन के साथ संवेदनशीलता बरती जानी चाहिए, उनकी मदद के लिए हाथ बढ़ाया जाना चाहिए, लेकिन यूपी पुलिस ने बेरहमी दिखाते हुए बुजुर्ग सज्जन को धक्का मारकर जख्मी कर दिया.

इन रिटायर्ड परिवहन अधिकारी का नाम है अनिल कुमार शर्मा, जो दिव्य कुंभ-भव्य कुंभ देखने के लिए हैदराबाद से प्रयागराज आए थे. इन्हें हैदराबाद जाने के लिए अपनी ट्रेन पकड़नी थी. अनिल के मुताबिक जब वो प्लेटफॉर्म तक जाने के लिए पुलिसकर्मियों से पूछताछ कर ही रहे थे, तभी उनमें से एक पुलिसवाले ने उन्हें ये कहते हुए जोर से धक्का मारा दिया कि दिखता नहीं है, यहां से प्रवेश बंद है. इस धक्के से वो सड़क पर जा गिरे, उनका चश्मा आंख के ऊपर गड़ गया, जिससे उनके माथे से खून बहने लगा. घुटना भी छिलने की वजह से लगातार खून बहने लगा.

आरोपी पुलिसकर्मी

आरोपी पुलिसकर्मी

मामला बढ़ता देख पुलिसवाला मौके से फरार हो गया. प्लेटफॉर्म पर पट्टी करवाकर जब इस मामले की जानकारी यूपी पुलिस को ट्वीट करके दी गई तो यूपी पुलिस ने प्रयागराज पुलिस को जांच करने का आदेश दिया.

खबर लिखे जाने तक पुलिस उसी स्टाइल में जांच कर रही है, जिसके लिए उसकी कार्यशैली पर अक्सर सवाल उठते रहते हैं. पीड़ित के बारे में कोई जानकारी जुटाने के बजाय पुलिस ने क्षेत्राधिकारी से बात कर ट्वीट किया. सवाल ये है कि जब तक पुलिस पीड़ित के बारे में जानकारी नहीं जुटाएगी, उसकी जांच कितनी और कैसे आगे बढ़ेगी?

WhatsApp Image 2019-01-16 at 9.20.40 PM

दिव्य कुंभ, भव्य कुंभ के नारे के साथ एक तरफ भक्तों पर पुष्पवर्षा हो रही है तो दूसरी तरफ इस तरह पुलिस का बेहद गैरजिम्मेदार व्यवहार आस्थापूर्ण माहौल को खराब करने वाला है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi