S M L

प्रयागराज एक्सप्रेस के कोच पर दिखेगा कुंभ का रंग, 2019 की थीम से होंगे सुसज्जित

प्रयाग में जनवरी, 2019 में लगने जा रहे कुंभ मेले में योगदान करने की दिशा में उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) संगम नगरी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाली प्रमुख ट्रेनों के कोच में सुधार कर उनका सौंदर्यीकरण कर रहा है.

Updated On: Sep 29, 2018 09:39 PM IST

Bhasha

0
प्रयागराज एक्सप्रेस के कोच पर दिखेगा कुंभ का रंग, 2019 की थीम से होंगे सुसज्जित

प्रयाग में जनवरी, 2019 में लगने जा रहे कुंभ मेले में योगदान करने की दिशा में उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) संगम नगरी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाली प्रमुख ट्रेनों के कोच में सुधार कर उनका सौंदर्यीकरण कर रहा है. उत्तर मध्य रेलवे के जरिए जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक, एनसीआर इलाहाबाद और नई दिल्ली के बीच चलने वाली ट्रेन प्रयागराज एक्सप्रेस के कोच को कुंभ 2019 की थीम पर विकसित किया जा रहा है.

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने इलाहाबाद जंक्शन पर कुंभ थीम पर विकसित प्रथम श्रेणी वातानुकूलित कोच को देखा. 'कुंभ थीम' वाले इस नए कोच को प्रयागराज एक्सप्रेस में लगाया जाएगा और इसका लक्ष्य कुंभ मेले के दौरान आने वाले श्रद्धालुओ और यात्रियों को एक सुखद अनुभव प्रदान करना है. इस कोच में एक तरफ कुंभ 2019 का लोगो और मंदिरों और मेला क्षेत्र में बसाई जाने वाली टेंट सिटी की खूबसूरत तस्वीरें बनाई गई हैं.

इसके अलावा, इसमें कुंभ मेला क्षेत्र के रात्रिकालीन मनोरम दृश्य को भी दर्शाया गया है. इस मौके पर महाप्रबंधक चौधरी ने कहा, 'कुंभ की थीम के मुताबिक अन्य कोचों को जल्द से जल्द अपग्रेड करने के निर्देश दिए गए हैं. कुंभ 2019 के दौरान यात्रियों को सुखद, आरामदायक और स्वच्छतायुक्त यात्रा अनुभव प्रदान करने में यह कोच निश्चित रूप से सहायक होगा.'

दरअसल, 2019 में शुरू होने वाला कुंभ मेला जनवरी में शुरू होगा और यह 55 दिनों तक चलेगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश सरकार इस बार के कुंभ मेले को वर्ल्ड क्लास इवेंट बनाने के लिए 3,000 करोड़ खर्च कर सकती है. योगी सरकार ने कुंभ के लिए एक स्पेशल लोगो पहले ही लॉन्च कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi