S M L

धोती कांड में प्रवीण तोगड़िया को मिली राहत

21 साल पहले शंकर सिंह वाघेला के खजुरिया कांड के वक्त बीजेपी के दूसरे गुट ने उनके समर्थक आत्माराम पटेल की धोती निकालकर पिटाई की थी

Updated On: Jan 30, 2018 04:09 PM IST

FP Staff

0
धोती कांड में प्रवीण तोगड़िया को मिली राहत

विश्व हिंदू परिषद् के अतंराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया को धोती कांड में कोर्ट से राहत मिल गई है. प्रवीण तोगड़िया पर आरोप था कि उन्होंने बीजेपी के वरिष्ठ नेता पर जान से मारने की नीयत से हमला किया था. इसी मामले में लंबे समय से कोर्ट में हाजिर न होने के चलते कोर्ट ने तोग‍ड़‍िया के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था.

कुछ दिन पहले ही तोग‍ड़‍िया की गिरफ्तारी की अफवाहों और उनकी तबियत खराब होने के बाद अस्‍पताल में तोग‍ड़‍िया ने बताया था कि उन्‍हें साजिश के तहत शिकार बनाया गया था.

21 साल पहले शंकर सिंह वाघेला के खजुरिया कांड के वक्त बीजेपी के दूसरे गुट ने शंकर सिंह के समर्थक आत्माराम पटेल की धोती निकालकर पिटाई की थी. इसी मामले में उन्‍होंने विश्‍व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोग‍ड़‍िया को भी आरोपी बनाया था.

इस मामले में कहा गया कि उस वक्‍त शंकर सिंह वाघेला के समर्थक नेताओं को भी पीटा गया था. धोती कांड में ममता बनर्जी सहित कई अन्‍य नेताओं के खिलाफ एफआईआर हुई थी. जबकि केंद्र पर इस घटना में शामिल होने के भी आरोप लगे थे. इसके बाद अहमदाबाद मेट्रो कोर्ट के एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट बीए बरोट ने प्रवीण तोगड़िया, बीजेपी विधायक बाबू जमनादास पटेल, पार्षद कृष्णवदन सहित 39 लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi