S M L

वैलेंटाइन डे से पहले बोले तोगड़िया- युवाओं को है प्रेम करने का अधिकार

उन्होंने इस बात का भरोसा भी दिलाया कि इस बार वैलेंटाइन डे को लेकर कोई हिंसा और प्रदर्शन भी नहीं होगा

Updated On: Feb 13, 2018 09:16 AM IST

FP Staff

0
वैलेंटाइन डे से पहले बोले तोगड़िया- युवाओं को है प्रेम करने का अधिकार

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल जैसे संगठन हमेशा से ही वैलेंटाइन डे का विरोध करते आए हैं लेकिन इस बार ये संगठन प्यार करने वालों के प्रति सख्ती नहीं दिखाएंगे.

विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा है कि युवा लड़के और लड़कियों को भी प्रेम करने का अधिकार है. उन्होंने इस बात का भरोसा भी दिलाया कि इस बार वैलेंटाइन डे को लेकर कोई हिंसा और प्रदर्शन भी नहीं होगा.

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, शनिवार को वैलेंटाइन डे से पहले विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को चंडीगढ़ में संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रेम नहीं करेंगे तो विवाह नहीं होगा, विवाह नहीं होगा तो सृष्टि कैसे चलेगी? युवा और युवतियों को प्रेम करने का पूरा अधिकार है. वो अधिकार उन्हें मिलना चाहिए.

तोगड़िया ने कहा कि मैंने संदेश दे दिया है कि हमारी बेटी को भी प्रेम करने का हक है और हमारी बहन को भी प्रेम करने का अधिकार है.

सालों से बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद जैसे तमाम संगठन वैलेंटाइन डे को भारत विरोधी और हिंदू विरोधी मान कर इस पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते आए हैं. अब इस संगठन के मुखिया ने ही प्रेम करने को युवक और युवतियों का अधिकार मान लिया है तो शायद इस बार प्रेमी जोड़ों के इजहार-ए-मोहब्बत में कोई दखल देने नहीं आएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi