S M L

खुले में शौच कर रही महिला की फोटो खींचने का विरोध करने वाले बुजुर्ग की हत्या

मृतक जफर खान के परिजनों ने पुलिस पर हत्यारों के खिलाफ कोई कार्रवाई ना करने पर आरोप लगाया

Updated On: Jun 17, 2017 06:33 PM IST

FP Staff

0
खुले में शौच कर रही महिला की फोटो खींचने का विरोध करने वाले बुजुर्ग की हत्या

राजस्थान की प्रतापगढ़ में नगर पालिका की स्वच्छ भारत अभियान टीम द्वारा खुले में शौच कर रही महिला की तस्‍वीर खींचने और फिर हा‍थापाई में बुजुर्ग की मौत का मामला गरमा गया है.

मृतक जफर खान के परिजनों ने पुलिस पर हत्यारों के खिलाफ कोई कार्रवाई ना करने पर आरोप लगाया हैं. वहीं कच्ची बस्ती के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर फिर से हाईवे जाम करने की चेतावनी दी है.

इस मामले में पुलिस ने एक दिन पहले पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करते हुए प्रदर्शनकारियों को कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया था.

शहर की कच्ची बस्ती इलाके में शौच करते हुए फोटो लेने से मना करने पर प्रतापगढ़ नगर पालिका की स्वच्छ भारत अभियान टीम के लोगों ने जफर खान के साथ मारपीट की थी. इस मारपीट में जफर गंभीर रूप से घायल हो गया था और इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी. इसके बाद कच्ची बस्ती के लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 113 पर जाम लगा दिया था.

कच्ची बस्ती के मुन्ना बताते हैं कि उनके यहां पब्लिक टॉयलेट की व्यवस्था नहीं है. ऐसे में उनका खुले में शौच जाना मजबूरी है. पालिका में लिखित आवेदन के बाद भी उनके यहां पब्लिक टॉयलेट नहीं बनाए गए और जबरन फोटो लेकर आए दिन परेशान भी किया जा रहा है.

ऐसे हुई थी शुरुआत, फिर बिगड़ी बात

पालिका की टीम ने कच्ची बस्ती के लोगाें को खुले में शौच पर पाबंदी लगा रखी है. ऐसे में इसका जायजा लेने एक टीम कच्ची बस्ती पहुंची और खुले में शौच पर जाती महिला काे रोका गया. नहीं मानने पर शौच करते हुए फोटो लेने लगे. यह देख कर कच्ची बस्ती के लोग एकजुट हो गए और हंगामा शुरू हो गया.

लोग टीम के विरोध में हाथापाई पर उतर आए और इसी बीच बुजुर्ग जफर खान के साथ भी मारपीट हुई. इसी मारपीट में वह गंभीर रूप से घायल हो गए और इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

साभार  न्यूज़ 18

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi