S M L

फीस न जमा होने पर स्कूल ने KG के छात्र को बनाया बंधक

स्कूल की इस हरकत को लेकर छात्र के पिता ने स्कूल अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

FP Staff Updated On: Apr 11, 2017 11:09 AM IST

0
फीस न जमा होने पर स्कूल ने KG के छात्र को बनाया बंधक

गुजरात के सूरत में एक स्कूल द्वारा फीस न मिलने पर छात्र को बंधक बनाए जाने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि उमरा इलाके में स्थित पीआर काथीवाला स्कूल के प्रबंधन ने माता-पिता द्वारा बच्चे की स्कूल फीस न जमा कराए जाने को लेकर बच्चे को बंधक बनाया.

सात साल का ये बच्चा के-जी क्लास में पढ़ता है और इसे क्लास में ही बंधक बनाकर रखा गया और फीस न जमा होने के कारण उसे घर नहीं जाने दिया गया. वहीं स्कूल की इस हरकत को लेकर छात्र के पिता ने स्कूल के अधिकारियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. छात्र के पिता को स्कूल वैन ड्राइवर ने फोन कर बताया था कि उसे दिवेश को घर वापस लाने को नहीं दिया जा रहा है.

इसके बाद छात्र के पिता विपुल बारिया ने स्कूल टीचर को फोन किया, जिसने उन्हें बताया कि दिवेश की फीस जमा नहीं है, इसलिए स्कूल उसे घर नहीं जाने दे रहा. स्कूल टीचर की ये बात सुनते ही विपुल ने पुलिस की मदद लेने का फैसला किया, जिसके बाद पुलिस स्कूल पहुंची और उसने स्कूल के अधिकारियों से सवाल किए. वहीं स्कूल ने अपने जवाब में फिर से फीस जमा न होने की बात कही.

छात्र के पिता ने स्कूल फीस जमा कराकर बच्चे को छुड़ाया. इस सब के बाद पुलिस ने दिवेश को ढूंढा और उसे स्कूल बाहर लाकर उसके पिता विपुल बारिया को सौंप दिया. इस पूरी घटना को देखते हुए पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

आजकल स्कूल में बढ़ती फीस और प्रबंधन की मन-मानी के मामले देश भर में देखने को मिल रहे हैं. नोएडा में प्राइवेट स्कूलों की मनमानी और हर साल बढ़ती फीस के खिलाफ अभिभावकों ने प्रदर्शन किया. दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस), एपीजे स्कूल, कैंबिज्र स्कूल और रेयान इंटरनेशनल में पढ़ने वाले बच्चों के माता-पिता ने एकजुट होकर नोएडा के जिलाधिकारी-डिप्टी मजिस्ट्रेट (डीएम) के आवास तक मार्च निकाला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi