S M L

अमृतसर के निरंकारी भवन में ग्रेनेड हमला, धमाके में 3 की मौत, 20 लोग घायल

चश्मदीदों के अनुसार रविवार सुबह मोटरसाइकल सवार 2 लोग आए और धार्मिक डेरे में विस्फोटक फेंककर वो फरार हो गए. घटना के बाद पूरे पंजाब में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. साथ ही राजस्थान से जुड़े बॉर्डर को सील कर दिया है

Updated On: Nov 18, 2018 04:22 PM IST

FP Staff

0
अमृतसर के निरंकारी भवन में ग्रेनेड हमला, धमाके में 3 की मौत, 20 लोग घायल

अपडेट: निरंकारी भवन में हुए धमाके पर आईजी बॉर्डर सुरिंदर पाल सिंह परमार ने कहा कि शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक दो लोगों ने यहां बम फेंककर हमला किया था. उन्होंने बताया कि धार्मिक समागम में मौजूद 250 लोगों में से 3 की मौत हो गई है और 15 से 20 लोग घायल हो गए हैं.

अमृतसर के राजासांसी गांव स्थित निरंकारी भवन में ग्रेनेड अटैक की खबर है. पुलिस के अनुसार इस धमाके में 3 लोगों की मौत हो गई है जबकि 15-20 लोग घायल हुए हैं.

बताया जा रहा है कि जब यह घटना हुई तब वहां समागम कार्यक्रम चल रहा था.

चश्मदीदों के अनुसार रविवार सुबह मोटरसाइकल सवार 2 लोग आए और उन्होंने धार्मिक डेरे में विस्फोटक फेंका और फरार हो गए. उन्होंने कहा कि हमलावरों ने भागने के क्रम में उन्हें पिस्तौल दिखाकर डराने की भी कोशिश की.

इस घटना को आतंकी हमले से जोड़कर देखा जा रहा है 

शुरुआती जांच में इस घटना को आतंकी हमले से जोड़कर देखा जा रहा है. विस्फोट की जांच के लिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स मौके पर पहुंच गए हैं. इस घटना के बाद पूरे पंजाब में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. पुलिस ने राजस्थान से जुड़े बॉर्डर को सील कर दिया है.

इस बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस घटना के बाद इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है. उन्होंने ब्लास्ट में घायल लोगों के लिए सरकारी खर्च पर इलाज का भी ऐलान किया.

कांग्रेस ने भी इस हमले में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना जताई है. राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने इसे राज्य में शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश करार दिया है. उन्होंने लोगों ने अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की.

अमृतसर में हुई इस घटना के बाद दिल्ली स्थित निरंकारी भवन की सुरक्षा व्यवस्था एहतियातन बढ़ा दी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi