S M L

जैन मुनि पर मुस्लिमों के हमले की झूठी खबर चलाने वाला एडिटर गिरफ्तार

एक न्यूज वेबसाइट के एडिटर को बेंगलुरु में सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है

FP Staff Updated On: Mar 30, 2018 08:59 AM IST

0
जैन मुनि पर मुस्लिमों के हमले की झूठी खबर चलाने वाला एडिटर गिरफ्तार

एक न्यूज वेबसाइट के एडिटर को बेंगलुरु में सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. पोस्टकार्ड डॉट कॉम नाम की इस न्यूज वेबसाइट के एडिटर महेश विक्रम हेगड़े को एक फेक न्यूज चलाने को लेकर गिरफ्तार किया गया है. न्यूज में लिखा गया था कि बेंगलुरु में एक जैन मुनि पर कुछ मुस्लिम युवकों ने हमला कर दिया है. घायल जैन मुनि की फोटो ट्वीट करते हुए हेगड़े ने लिखा था कि कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार में कोई सुरक्षित नहीं है.

इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर हजारों बार शेयर किया जा चुका है. अधिकारियों ने बताया कि खबर में जिस जैन मुनि का जिक्र किया गया है असल में वह कनकपुरा में एक एक्सीडेंट में घायल हुए हैं. हेगड़े के खिलाफ धारा 153ए के तहत धार्मिक समूहों के बीच नफरत भड़काने समेत कई मामले दर्ज किए गए हैं. न्यूज एडिटर पर इससे पहले भी फेक न्यूज प्रकाशित करने के आरोप लग चुके हैं. खास बात यह है कि ट्विटर पर हेगड़े को खुद पीएम नरेंद्र मोदी फॉलो करते हैं.

अधिकारी इस घटना को फेक न्यूज के जरिए राज्य में चुनाव से पहले राज्य में साम्प्रदायिक माहौल बनाने की कोशिश के रूप में देख रहे हैं. आपको बता दें कि कर्नाटक 12 मई को मतदान होने हैं. बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा ने इस गिरफ्तारी के बारे में ट्वीट किया. उन्होंने महेश विक्रम की गिरफ्तारी पर राज्य की कांग्रेस सरकार की जमकर आलोचना की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi