S M L

प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए दिल्ली में 4 गुना महंगी हुई पार्किंग

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त इनवायरमेंट एंड पॉल्युशन प्रिवेंशन एंड कंट्रोल अथॉरिटी की मीटिंग में ये फैसला लिया गया

Updated On: Nov 07, 2017 07:32 PM IST

FP Staff

0
प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए दिल्ली में 4 गुना महंगी हुई पार्किंग

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर सभी हदों को पार करता जा रहा है. मंगलवार को दिल्ली में हर तरफ प्रदूषण भरे धुंध (स्मॉग) का साया देखा जा रहा है. इसको देखते हुए  दिल्ली में सामान्य पार्किंग की फीस को 4 गुना ज्यादा बढ़ा दिया गया है.

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त इनवायरमेंट एंड पॉल्युशन प्रिवेंशन एंड कंट्रोल अथॉरिटी की मीटिंग में ये फैसला लिया गया. ऐसा इसलिए किया गया ताकि लोग प्राइवेट वाहनों का कम से कम इस्तेमाल करें.

दिवाली के बाद से प्रदूषण में हुई बढ़ोत्तरी

पिछले साल की तरह इस साल भी राजधानी धुंध और प्रदूषण की समस्या से जूझ रहा है. दिवाली के बाद से दिल्ली के प्रदूषण स्तर में भारी बढ़ोत्तरी हुई.

इसके अलावा ग्रीन पैनल ने ये भी सिफारिश की है कि ऑफ पीक ऑवर में मेट्रो का किराया कम किया जाए और सड़कों पर कारों की संख्या में कमी लाने के लिए ऑड-ईवेन की योजना वापस लाई जाए.

दिल्ली में सोमवार देर रात से ही घना कोहरा छाया हुआ है. ऐसा प्रदूषण के स्तर में भारी इजाफा होने की वजह से हुआ है.

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने ‘गंभीर’ वायु गुणवत्ता दर्ज की है जिससे ये साफ होता है कि दिल्ली में प्रदूषण का स्तर काफी ज्यादा है.

इसके अलावा नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने भी इसे दिल्ली में पर्यावरण से जुड़ा आपातकाल कहा है. एनजीटी ने हवा की खराब गुणवत्ता के लिए उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और दिल्ली की सरकार को फटकार लगाई है.

साभार: न्यूज18 हिंदी 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi