S M L

10 लाख रुपए की कीमत वाले पुराने नोट बरामद, 5 गिरफ्तार

आरोपियों से इन नोटों के बारे मे पूछताछ की जा रही है. वहीं आयकर विभाग को भी मामले की जानकारी दे दी गई है.

Updated On: Feb 17, 2019 07:45 PM IST

Bhasha

0
10 लाख रुपए की कीमत वाले पुराने नोट बरामद, 5 गिरफ्तार

साल 2016 में केंद्र की बीजेपी सरकार ने नोटबंदी का ऐलान किया था. जिसमें 500 और 1000 रुपए के नोटों को चलन से बाहर कर दिया गया था. जिसके बाद कई ऐसे मामले सामने आए जिसमें चलन से बाहर नोटों के साथ लोगों को धर-धबोचा गया है. वहीं ताजा मामले में जयपुर से पुराने नोटों के साथ 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

राजस्थान के जयपुर में हरमाडा थाना क्षेत्र से पुलिस ने चलन से बाहर हो चुके हजार रुपए के नोट बरामद किए. एक कार से बरामद किए गए इन नोटों का मूल्य 10 लाख रुपए है. इसके साथ ही पुलिस ने कार सवार पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

जयपुर पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस के एक दल ने मुखबिर की सूचना पर चौकी दौलतपुरा में एक कार की जांच की. जिसमें चलन से बाहर हो चुके हजार रुपए के पुराने नोटों की 10 गड्डियां बरामद की गई. जिसके बाद कार में सवार चूरू के अयुब मौहम्मद (35), प्रद्युम्न सिंह (37), राजकुमार जांगिड (32), भंवरलाल मीणा (24), गोकुल मीणा (25) को गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही नोटों को जब्त कर लिया गया.

उन्होंने बताया कि आरोपियों से इन नोटों के बारे मे पूछताछ की जा रही है. वहीं आयकर विभाग को भी मामले की जानकारी दे दी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA
Firstpost Hindi