S M L

मुरैना: डिप्टी रेंजर को ट्रैक्टर से कुचलने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया ड्राइवर

साल 2012 में भी इस जिले में एक आईपीएस अफ्सर को ट्रैक्टर से कुचलने का मामला सामने आया था

Updated On: Sep 08, 2018 09:00 PM IST

FP Staff

0
मुरैना: डिप्टी रेंजर को ट्रैक्टर से कुचलने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया ड्राइवर

मध्य प्रदेश के मुरैना में अवैध रेत उत्खनन कर भाग रहे ट्रैक्टर को रोकने पर वन विभाग के डिप्टी रेंजर की मौत हो गई थी. दरअसल ट्रेक्टर चालक रेंजर को कुचल कर भाग निकला था. इस मामले में पुलिस ने शनिवार को चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने 35 वर्षीय चालक का नाम देवेंद्र गुर्जर बताया है. पुलिस के मुताबिक जब वह गुर्जर को पकड़ने उसके गांव गए तो उसने पुलिसकर्मियों पर ही गोलीयां चलाना शुरू कर दिया. हालांकि इसमें कोई जख्मी नहीं हुआ. इसके बाद देवेद्र गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस ने कहा, ‘हमने अवैध रेत से लदी ट्रैक्टर-ट्राली जब्त कर ली है और देवेन्द्र गुर्जर को हत्या और आईपीसी की अन्य धाराओं में गिरफ्तार किया है.’ गौरतलब है कि वन विभाग के डिप्टी रेंजर सूबेदार सिंह कुशवाह की रेत माफियाओं ने ट्रैक्टर से कुचलकर शुक्रवार की सुबह करीब आठ बजे हत्या कर दी थी.

आईपीएस नरेंद्र को भी ट्रैक्टर से कुचला था

मालूम हो की साल 2012 में भी इस जिले में ऐसा ही वाकया सामने आया था. तब अवैध खनन की सूचना मिलने पर आईपीएस नरेंद्र कुमार कार्रवाई करने पहुंचे थे. जहां ट्रैक्टर चालकों ने कुचल कर उनकी हत्या कर दी थी. इस बात का जिक्र कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने भी किया. साथ ही इस मामले पर राज्य सरकार पर निशाना साधा.

मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने दुख जाहिर करते हुए कहा, 'शिवराज सरकार में प्रदेश में रेत माफियाओं के हौसले बुलंद हैं. इससे पहले भी मुरैना में आईपीएस नरेंद्र कुमार की हत्या कर दी गई थी. आखिर प्रदेश में अवैध रेत खनन और निर्दोषों की हत्या कब तक रुकेगी.'

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi