S M L

शेल्टर होम में बच्चियों के साथ हैवानियत के मामले में चार महिला कर्मचारी गिरफ्तार

द्वारका स्थित एक शेल्टर होम में बच्चियों को काम नहीं करने पर मिर्च खिलाने के साथ उनके निजी अंगों में मिर्च पाउडर लगाया जाता था

Updated On: Dec 29, 2018 09:04 PM IST

FP Staff

0
शेल्टर होम में बच्चियों के साथ हैवानियत के मामले में चार महिला कर्मचारी गिरफ्तार

दिल्ली के एक शेल्टर होम में मासूम बच्चियों के साथ हैवानियत के मामले में पुलिस ने शेल्टर होम की चार महिला कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया है. द्वारका स्थित एक शेल्टर होम में बच्चियों को काम नहीं करने पर मिर्च खिलाने के साथ उनके निजी अंगों में भी मिर्च पाउडर लगाया जाता था. बच्चियों का यह दर्द तब सामने आया जब दिल्ली महिला आयोग की समिति की कुछ सदस्य 27 दिसंबर को निरिक्षण करने शेल्टर होम पहुंची.

ये भी पढ़ें: दिल्लीः शेल्टर होम में लड़कियों से हैवानियत, प्राइवेट पार्ट्स में लगाया मिर्च पाउडर

समिति की सदस्यों ने 6 से 9 साल, 10 से 13 साल और 13 से 15 साल की मासूम बच्चियों से अलग-अलग हो कर बातचीत की, तब उन्होंने अपना दर्द उन्हें बताया. जिसके बाद समिति ने द्वारका सेक्टर 23 थाने में पॉक्सो और जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया.

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार की सलाह पर दिल्ली महिला आयोग ने एक समिति का गठन किया है. इस समिति को सरकारी और निजी शेल्टर होम की जांच कर इनमें सुधार के लिए सलाह देने को कहा गया है.

शनिवार को दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने एक बार फिर से शेल्टर होम का मामला उठाया था. उन्होंने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने की बात भी कही थी. मालीवाल के बयान के बाद शनिवार को ही पुलिस ने चार महिलाओं को गिरफ्तार किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi