S M L

पेटीएम रंगदारी मामले में चार्जशीट दायर, सोनिया धवन ने दिल्ली के होटल में रची थी साजिश

पेटीएम रंगदारी मामले में पुलिस ने कोर्ट को बताया है कि सोनिया धवन और अन्य आरोपी ने दिल्ली के एक होटल में कई मीटिंग कर साजिश रची थी.

Updated On: Dec 09, 2018 04:04 PM IST

FP Staff

0
पेटीएम रंगदारी मामले में चार्जशीट दायर, सोनिया धवन ने दिल्ली के होटल में रची थी साजिश

पेटीएम रंगदारी मामले में पुलिस ने कोर्ट को बताया है कि सोनिया धवन और अन्य आरोपी ने दिल्ली के एक होटल में कई मीटिंग कर साजिश रची थी. जिसके बाद साजिश के तहत कंपनी के संस्थापक विजय शेखर शर्मा को ब्लैकमेल किया गया. इस मामले में पुलिस चारों आरोपियों पर चार्जशीट भी दाखिल कर चुकी है.

पुलिस ने कोर्ट को बताया कि दिल्ली के एक होटल के कमरे में पेटीएम की पूर्व वाइस प्रेसिडेंट सोनिया धवन, उसके पति रूपक जैन और पेटीएम के ही एक पूर्व अधिकारी देवेंद्र ने मिलकर चौथे आरोपी रोहित चोमाल को घटना को अंजाम देने को लेकर जरूरी निर्देश दिए थे. इस दौरान रोहित को गाइड किया गया था कि वह किस तरह से विजय शेखर को कॉल करेगा और कॉल पर क्या कहेगा. हालांकि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रोहित की गिरफ्तारी पर सबूतों की कमी के कारण रोक लगा रखी है.

सोनिया ने क्यों रची ये साजिश?

पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि सोनिया को फ्लैट खरीदने के लिए 4 करोड़ रुपए चाहिए थे. उसने पहले कंपनी से मदद मांगी लेकिन उसे मदद नहीं मिली. इसके बाद ही उसने यह पूरा प्लान बनाया. सोनिया के अलावा कंपनी के प्रशासन विभाग का एक अन्य कर्मचारी देवेंद्र कुमार भी इसमें शामिल था.

सेक्टर 20 के एसएचओ मनोज पंत ने कहा कि ' ऐसा लगता है कि सोनिया के पास कंपनी से जुड़ी काफी जानकारियां थी जैसे इतने सालों में कंपनी कैसे आगे बढी. सोनिया ने यह सारी जानकारी देवेंद्र की मदद से निकाली. ऐसा लगता है कि वो इन सारी जानकारियों का इस्तेमाल अपनी खुद की कंपनी शुरू करने में करना चाहती थी. देवेंद्र ने बताया कि सोनिया ने ही मुझे इस मामले में शामिल किया था और उसने ही मुझे डेटा कॉपी करने के लिए कहा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi