S M L

सुकमा नक्सली हमले में शामिल 8 नक्सली गिरफ्तार

चिंतागुफा थाना क्षेत्र में 3 नक्सलियों जबकि, चिंतलनार थाना क्षेत्र में 5 नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

Updated On: May 16, 2017 09:49 PM IST

Bhasha

0
सुकमा नक्सली हमले में शामिल 8 नक्सली गिरफ्तार

सुकमा नक्सली हमले में शामिल आठ नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस घटना में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे. सुकमा जिले के एएसपी जितेंद्र शुक्ला ने मंगलवार को पीटीआई-भाषा से फोन पर बताया कि चिंतागुफा और चिंतलनार थाने की पुलिस ने आरोपी आठ नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है.

चिंतागुफा थाना क्षेत्र में तीन नक्सलियों को जिला बल ने जबकि, चिंतलनार थाना क्षेत्र में पांच नक्सलियों को जिला बल और सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन ने गिरफ्तार किया.

एएसपी शुक्ला ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के सदस्य मड़कम केशा, माड़वी कोसा, ताती कोसा, जन मिलिशिया सदस्य ओयाम हड़मा, कुंजाम विचेम, ग्राम पार्टी कमेटी सदस्य रवा देवा, कुंजाम आयतु और मड़कम भीमा शामिल हैं.

कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ इस साल सात मार्च को बुरकापाल गांव के पूर्व सरपंच की हत्या करने और 24 अप्रैल को बुरकापाल के करीब सीआरपीएफ के दल पर हमला करने की वारदात में शामिल होने का आरोप है.

Sukma Martyr

सुकमा में नक्सलियों के घात लगाकर किए गए हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे (फोटो: पीटीआई)

उन्होंने बताया कि इसके अलावा पकड़े गए नक्सलियों पर हत्या, हत्या की कोशिश, आगजनी, लूट और बारूदी सुरंग में विस्फोट जैसी घटनाओं में शामिल होने का आरोप है. गिरफ्तार नक्सलियों को मंगलवार को लोकल कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने बीते 24 अप्रैल को सीआरपीएफ के 74वीं बटालियन के दल पर घात लगाकर हमला किया था. हमले में 25 जवान शहीद हो गए थे जबकि, सात घायल हुए थे.

सुकमा नक्सली अटैक के बाद पुलिस ने अब तक इस मामले में 17 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi