S M L

विदेश में जॉब दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले शातिर मां-बेटा गिरफ्तार

जालसाज मां-बेटे को पुलिस ने पुणे से गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक दोनों के खिलाफ 100 से ज्यादा शिकायतें दर्ज हैं

FP Staff Updated On: Feb 11, 2018 10:19 AM IST

0
विदेश में जॉब दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले शातिर मां-बेटा गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने विदेश में नौकरी देने के नाम पर लोगों को झांसा देने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने शनिवार को गिरोह में शामिल एक महिला और उसके बेटे को गिरफ्तार किया है.

पुलिस उपायुक्त, उत्तर पश्चिम जिला असलम खान ने कहा कि पुलिस ने ‘मास्टेक एक्सपर्ट प्राइवेट लिमिटेड’ के नाम से संचालित गिरोह का भंडाफोड़ किया. उन्होंने बताया कि आरोपी माधुरी शर्मा और उसके बेटे विशाल शर्मा को पुलिस ने महाराष्ट्र के पुणे से गिरफ्तार किया गया. जबकि इस मामले में एक अन्य आरोपी अशोक कुमार अब भी फरार है.

पुलिस के मुताबिक फ्रॉड मां-बेटे के खिलाफ 100 से ज्यादा शिकायतें दर्ज हैं. पुलिस ने गिरफ्तार मां-बेटे के पास से बड़ी संख्या में पासपोर्ट, जाली दस्तावेज, रबर स्टाम्प, फर्जी जॉब ऑफर लेटर, कंप्यूटर हार्ड डिस्क समेत दूसरी चीजें बरामद किया है.

लोगों को अपने जाल में फंसाने के लिए आरोपी माधुरी शर्मा और उसके बेटे विशाल शर्मा ने दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस में एक कॉर्पोरेट ऑफिस खोल रखा था. यहीं से ये लोगों को जर्मनी, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों के फर्जी कंपनियों के नाम से अपॉइंटमेंट लेटर देते थे और मोटी रकम ऐंठते थे. इसके अलावा जिन लोगों को भी ये अपनी ठगी का शिकार बनाते थे उनका पासपोर्ट रख लेते थे.

जानकारी के अनुसार दोनों ने एक फर्जी कॉल सेंटर भी खोला था लेकिन उसमें घाटा होने के बाद से विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को ठगने लगे. दिल्ली में काफी लोगों को ठगने के बाद से इन्होंने महाराष्ट्र में भी ऐसी कंपनी खोलने का फैसला किया. वहां भी ये एक ऑफिस किराए पर लेकर फर्जी कंपनी के नाम से काम शुरू करने वाले थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi