S M L

घाटी में हिजबुल माड्यूल का पर्दाफाश, चार आतंकवादी गिरफ्तार

शुरुआती जांच में पता चला है कि गिरफ्तार आतंकवादियों का संबंध एक खास तरह के मॉड्यूल से है

Bhasha Updated On: Jun 12, 2017 08:42 PM IST

0
घाटी में हिजबुल माड्यूल का पर्दाफाश, चार आतंकवादी गिरफ्तार

सुरक्षा बलों ने कश्मीर घाटी में सक्रिय दो आतंकवादियों समेत चार गुर्गें को गिरफ्तार कर हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है.

खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस और सेना की टुकड़ी ने हंदवाड़ा के चोगल में एक संयुक्त घेराबंदी की जिसमें दो लोगों को संदिग्ध परिस्थितियों में घूमते हुए पकड़ा गया. गिरफ्तार लोगों के नाम मेहराजुदीन और ओबैद शफी मल्ला है.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस और सेना ने हिजबुल के एक मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है. उत्तरी कश्मीर के हंडवाड़ा से दो आतंकवादियों और दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा शहर से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया.

प्रवक्ता ने बताया, दोनों को रूकने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने भागना शुरू कर दिया. जिसके बाद दोनों को पीछा कर धर दबोचा गया. दोनों संदिग्धों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. जांच के दौरान उन्होंने खुलासा किया कि वह दक्षिण कश्मीर में अपने आतंकी संगठन के लिए गोला-बारूद और ऐसी ही दूसरे सामान लेने के लिए हंदवारा से आए थे.

उन्होंने बताया, जम्मू-कश्मीर पुलिस की साइबर निगरानी इकाई ने उनके सोशल नेटवर्क एकाउंट का भी पता लगा लिया. इसमें कुछ आपत्तिजनक बातें दिखाई पड़ी हैं. वह आतंकवादी साजिश करने और उसे अमल में लाने के लिये वेब चैट का दुरूपयोग कर रहे थे. शुरुआती जांच में पता चला है कि इन आतंकवादियों का संबंध एक खास तरह के मॉड्यूल से है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi