S M L

भारतीय सेना की फायरिंग में बाल-बाल बचे PoK के पीएम, सीमा में घुस आया था हेलिकॉप्टर

डिफेंस के सूत्रों ने बताया कि पाक हेलिकॉप्टर 2-3 मिनट तक भारतीय सीमा में रहा

Updated On: Oct 01, 2018 09:45 AM IST

FP Staff

0
भारतीय सेना की फायरिंग में बाल-बाल बचे PoK के पीएम, सीमा में घुस आया था हेलिकॉप्टर

कश्मीर में रविवार को एक पाकिस्तानी हेलिकॉप्टर ने भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की, जिसके बाद वह भारतीय जवानों के निशाने पर आने से बाल-बाल बच गया. यह मामला इसलिए भी बड़ा बन गया क्योंकि उस हेलिकॉप्टर में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के प्रधानमंत्री रजा फारुक हैदर सवार थे.

डिफेंस के सूत्रों ने बताया कि पाक हेलिकॉप्टर 2-3 मिनट तक भारतीय सीमा में रहा. यह घटना दोपहर करीब एक बजे की है. भारतीय सेना के जवानों को जैसे ही इस बात का पता लगा, उन्होंने हेलिकॉप्टर पर फायरिंग शुरू कर दी जिसके फौरन बाद वह हेलिकॉप्टर सीमा से बाहर निकल गया.

पाकिस्तान की कुछ रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि उस हेलिकॉप्टर में पीओके के पीएम थे. हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय सैनिकों ने हेलिकॉप्टर को निशाना बनाते समय किसी भारी हथियार का इस्तेमाल नहीं किया था.

यह पहली बार नहीं है जब भारतीय सीमा में इस तरह से घुसपैठ की गई हो. 21 फरवरी 2018 को भी पाक सेना का एमआई17 हेलिकॉप्टर सीमा रेखा के काफी करीब आ गया था. एक अधिकारी ने बताया था कि वह हेलिकॉप्टर एलओसी के 300 मीटर अंदर आ गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi