S M L

PoK पाक का हिस्सा, उन्होंने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैः फारूक

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि आपने एक पाकिस्तान बनाया है, भारत को और कितने हिस्सों में बांटना चाहते हो

FP Staff Updated On: Nov 18, 2017 05:05 PM IST

0
PoK पाक का हिस्सा, उन्होंने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैः फारूक

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला का पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) पर बयानबाजी जारी है. एक बार फिर उन्होंने पीओके को पाकिस्तान का हिस्सा बताया है. जम्मू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि परमाणु बम से लैस पाक चूड़ियां नहीं पहन रखा है.

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हां मैंने कहा है कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है. क्या पाकिस्तान ने चूड़ियां पहन रखी है. उनके पास भी परमामु बम है. क्या आप चाहते हो कि हम उनके हाथों मारे जाएं. आप तो महलों में बैठे हैं. उन गरीबों के बारे में सोचिए जो सीमावर्ती इलाके में रहते हैं. वहां रोज बमबारी होती है.

उन्होंने कहा कि आपने एक पाकिस्तान बनाया है. भारत को और कितने हिस्सों में बांटना चाहते हो. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वो लोग यूपी में मुसलमानों को धमका रहे हैं. आप किसी को जोर जबरदस्ती वोट देने के लिए नहीं कह सकते.

फारूक अब्दुल्ला इन दिनों लगातार पीओके को लेकर बयान दे रहे हैं. हाल ही में उन्होंने कहा था कि 70 साल से उसको हासिल नहीं कर सके और अब कहते हैं कि पीओके हमारा है. आखिर कब तक ऐसे ही बेगुनाह लोगों का खून बहता रहेगा और हम यह कहते रहेंगे कि पीओके हमारा हिस्सा है. पीओके इनके बाप का हिस्सा नहीं है.

फारूक अब्दुल्ला  और ऋषि कपूर के खिलाफ शिकायत

दूसरी तरफ पीओके को फारूक अब्दुल्ला द्वारा पाक का हिस्सा बताए जाने के मामले में शिकायत दर्ज करने की मांग की गई है. अब्दुल्ला ने 11 नवंबर को कहा था कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है. भारत चाहे जितना भी युद्ध कर ले यह बदलने वाला नहीं है. उनके इस बयान का अभिनेता ऋषि कपूर ने समर्थन किया था. शिकायतकर्ता सुकेश खजूरिया ने उन पर भी मामला दर्ज करने का मांग किया है.

उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि दोनों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 196, 124-ए (देशद्रोह) और कानून के दूसरे प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया जाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi