S M L

बैंकों में हो रहे घोटालों पर जेटली ने उठाए मैनेजमेंट और सीए पर सवाल

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को बैंकों में हो रहे एक के बाद एक घोटाले के बाद कहा है कि बैंकों के मैनेजमेंट ठीक से अपना काम नहीं कर रहे हैं

FP Staff Updated On: Feb 20, 2018 08:37 PM IST

0
बैंकों में हो रहे घोटालों पर जेटली ने उठाए मैनेजमेंट और सीए पर सवाल

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को बैंकों में हो रहे एक के बाद एक घोटाले के बाद कहा है कि बैंकों के मैनेजमेंट ठीक से अपना काम नहीं कर रहे हैं. वित्त मंत्री ने कहा कि जब मैनेजमेंट को अधिकार दिया गया है तो उनसे यह उम्मीद भी की जाती है कि वे अपने अधिकारों का सही से तरीके से उपयोग करें और इसलिए मैनेजमेंट की यह जिम्मेदारी है कि वे इस बात का पता लगाएं कि कहां गड़बड़ी हो रही है, और  जिसकी गलती है तो वो इसका खामियाजा भुगतेंगे.

जेटली इस तरह के घोटालों के लिए चार्टेड अकांउटेंस् को भी जवाबदेह बताया. जेटली ने कहा कि ऑडिटर्स क्या कर रहे थे? अगर हम भीतरी और बाहरी दोनों ऑडिटर्स को देखें तो वे इनको पकड़ने में नाकाम रहे, ऐसी स्थिति में मुझे लगता है कि सीए प्रोफेशनल्स को अपना आत्मनिरीक्षण करना चाहिए.

अभी पिछले कुछ दिनों में नीरव मोदी और विक्रम कोठारी का मामला सामने आया है. इन दोनों मामलों में बैंक के नामपर या बैंक से भारी मात्रा में लोन लेकर नहीं चुकाया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi