S M L

PNB घोटालाः नीरव के खिलाफ कार्रवाई जारी, 9 लग्जरी कारें जब्त

ईडी ने नीरव मोदी और उसकी कंपनी के 9 लग्जरी कारों को जब्त किया है जिसमें 6 करोड़ की रोल्स रॉयस भी शामिल है

FP Staff Updated On: Feb 23, 2018 12:36 PM IST

0
PNB घोटालाः नीरव के खिलाफ कार्रवाई जारी, 9 लग्जरी कारें जब्त

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के 11 हजार 4 सौ करोड़ रुपए के घोटाले के मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी के ठिकानों पर जाचं एजेंसियों की कार्रवाई जारी है. जब से मोदी को इस मामले में अभियुक्त बनाया गया है तब से ही उसकी संपत्तियों को जब्त करने का सिलसिला जारी है. गुरुवार को भी ईडी की टीम ने नीरव मोदी और उसकी कंपनी की 9 लग्जरी कारों को जब्त कर ली. इसके साथ ही ईडी को 7.80 करोड़ रुपए के म्यूचुअल फंड भी बरामद हुए हैं.

जब्त 9 कारों में एक 6 करोड़ रुपए की रोल्स रॉयस भी शामिल है. इन कारों में रोल्स रॉयस घोस्ट, दो मर्सडीज बेंज जीएल 350 सीडीईएस, एक पोर्शे पनामेरा, 3 होंडा कारें, एक टोयोटा फॉर्च्यूनर और एक टोयोटा इनोवा शामिल है.

नीरव मोदी के अलावा मेहुल चोकसी ग्रुप से जुड़े 86.72 करोड़ रुपए के शेयर और म्यूचुअल फंड भी ईडी ने फ्रीज किए हैं. ईडी और सीबीआई लगातार इस मामले में छापेमारी और गिरफ्तारियां कर रही हैं.

सीबीआई ने मुख्य आरोपी नीरव मोदी की फाइव स्टार डायमंड कंपनी के पांच अधिकारियों को गिरफ्तार किया था. इन लोगों से लगातार पूछताछ जारी है.

कौन-कौन हुआ गिरफ्तार

नीरव मोदी की फाइव स्टार डायमंड कंपनी के मुख्य वित्त अधिकारी को सीबीआई ने मंगलवार को गिरफ्तार किया था. इसके अलावा चार अन्य वरिष्ठ कार्यपालक अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में सीएफओ विपुल अंबानी के अलावा कंपनी के कार्यपालक सहायक कविता मानकीकर तथा वरिष्ठ कार्यपालक अधिकारी अर्जुन पाटिल को भी गिरफ्तार किया गया. बाकी दो व्यक्ति कपिल खंडेलवाल और नितेन शाही को जांच एजेंसी द्वारा दर्ज दूसरे एफआईआर के सिलसिले में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया. डेलवाल नक्षत्र समूह और गीतांजलि समूह के सीएफओ और शाही गीतांजलि समूह के मैनेजर हैं. साथ ही बैंक के अधिकारी भी हिरासत में है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi