S M L

PNB घोटाला: छापेमारी जारी, CVC में पेश हुए PNB, RBI के अधिकारी

कार्रवाई के तहत मुंबई स्थित पीएनबी ब्रांच एमसीबी ब्रैडी हाउस को सीबीआई ने सील कर दिया है जहां घोटाला हुआ

Updated On: Feb 19, 2018 01:43 PM IST

FP Staff

0
PNB घोटाला: छापेमारी जारी, CVC में पेश हुए PNB, RBI के अधिकारी

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले में सुरक्षा एजेंसियों की कार्रवाई जारी है. इसी के तहत सोमवार को पीएनबी के चीफ एक्जिक्यूटिव अफसर (सीईओ) सुनील मेहता और चीफ विजिलेंस अफसर (सीवीओ) केंद्रीय सतर्कता आयुक्त (सीवीसी) केवी चौधरी के सामने पेश हुए. सीवीसी ने पीएनबी अधिकारियों के साथ ही रिजर्व बैंक अधिकारियों से भी अपने मुख्यालय में पूछताछ की.

इससे पहले पीएनबी और आरबीआई के अधिकारी सीवीसी मुख्यालय में पूछताछ के लिए पहुंचे थे. एएनआई के मुताबिक, 2जी मामले के कई आरोपियों का केस संभाल चुके वकील विजय अग्रवाल पीएनबी घोटाले के मास्टरमाइंड नीरव मोदी की ओर से जिरह करेंगे.

सोमवार को मुंबई स्थित पीएनबी ब्रांच एमसीबी ब्रैडी हाउस को सीबीआई ने सील कर दिया. इसी ब्रांच से नीरव मोदी को सारे फर्जी ट्रांजेक्शन किए गए थे.

बैंक अधिकारियों, क्लर्कों के ट्रांसफर का निर्देश

इस बीच सीवीसी ने सभी सरकारी बैंकों को एडवायजरी जारी कर बैंकों में तीन साल से जमे अधिकारियों के ट्रांसफर का निर्देश दिया है. तीन साल की अवधि 31 दिसंबर 2017 तक तय की गई है. एडवायजरी में क्लर्कों के भी तत्काल प्रभाव से ट्रांसफर के निर्देश दिए गए हैं जिन्होंने किसी ब्रांच में 5 साल से ज्यादा अवधि तक सेवा दी है.

उधर, इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पटना के सेंट्रल मॉल में छापेमारी की. ईडी ने सोमवार को पुणे, थाणे और औरंगाबाद में छापा मारा. इसके अलावा सूरत में तीन स्थानों पर, दिल्ली में एक जगह और मुंबई में नीरव मोदी के आवास पर छापेमारी जारी है.

दूसरी ओर मुंबई में नीरव मोदी जूलरी ब्रांड के चीफ फायनेंसियल अफसर विपुल अंबानी सीबीआई के समक्ष पूछताछ के लिए रविवार को पेश हुए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi