S M L

PNB स्कैमः जानिए अब तक नीरव मोदी के किन-किन ठिकानों पर हुई छापेमारी

पीएनबी फ्रॉड का आरोपी नीरव मोदी भले ही देश छोड़ कर फरार हो गया हो लेकिन जांच एजेंसियां लगातार उसके ठिकानों पर छापेमारी कर संपत्ति जब्त कर रही है

Updated On: Feb 17, 2018 05:30 PM IST

FP Staff

0
PNB स्कैमः जानिए अब तक नीरव मोदी के किन-किन ठिकानों पर हुई छापेमारी

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) फ्रॉड केस में आभूषण कारोबारी नीरव मोदी और उसके रिश्तेदार मेहुल चोकसी के ठिकानों पर लगातार छापेमारी हो रही है. अब तक देश के अलग-अलग शहरों में कई ठिकानों पर सीबीआई और ईडी ने रेड की है. आइए जानते हैं कि अबतक कहां कहां रेड हुई हैं...

मुंबई 11 हजार 360 करोड़ रुपए के फर्जी लेनदेन का मामला सामने आने के बाद ही मुख्य आरोपी पर कार्रवाई की है. इडी ने मुंबई स्थित नीरव मोदी के शोरूम, गीताजंलि समूह और नक्षत्र के कई ठिकानों पर छापेमारी की है.

पटना ईडी से मिली जानकारी के मुताबिक, एजेंसी की टीम शुक्रवार देर शाम से महाराजा कॉम्पलेक्स में गीतांजलि के शोरूम पर छापेमारी कर रही थी. टीम ने वहां से 2.25 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है.

भोपाल ईडी ने गीतांजलि समूह के नक्षत्र ज्वेलर्स के शोरूम पर शनिवार को छापेमारी की. इस छापेमारी में कितने की संपत्ति जब्त की गई है इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है.

शुक्रवार को हुई 20 ठिकानों पर छापेमारी

देश के सबसे बड़े बैकिंग घोटाले में आरोपियों के खिलाफ जांच एजेंसियों ने कार्रवाई तेज करते हुए शुक्रवार को भी आरोपी नीरव मोदी के बिजनेस पार्टनर और रिश्तेदार मेहुल चोकसी के 20 ठिकानों पर छापेमारी की थी. 5 राज्यों के 6 शहरों में यह छापेमारी हुई थी.

शनिवार को छापे ईडी ने मारे लेकिन शुक्रवार को सीबीआई ने मुंबई, पुणे, सूरत, जयपुर, हैदराबाद और कोयम्बटोर में आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी कर जांच पड़ताल की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi