S M L

PNB स्कैम: CVC ने बैंक और वित्त मंत्रालय के अधिकारियों को किया तलब

सरकार से जुड़े भ्रष्टचार के मामलों की जांच के लिए गठित शीर्ष इकाई सीवीसी के सामने वित्त मंत्रालय और पीएनबी के शीर्ष अधिकारी अब 19 फरवरी को पेश होंगे

Updated On: Feb 17, 2018 06:46 PM IST

FP Staff

0
PNB स्कैम: CVC ने बैंक और वित्त मंत्रालय के अधिकारियों को किया तलब

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के मुंबई के एक ब्रांच से 11 हजार 360 करोड़ रुपए से अधिक के फर्जी लेनदेन के मामले के मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग के बाद अब केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने भी कार्रवाई शुरू कर दी है. सीवीसी ने इस मामले में पूछताछ के पीएनबी के शीर्ष प्रबंधन और वित्त मंत्रालय के अधिकारियों को तलब किया है.

सरकार से जुड़े भ्रष्टचार के मामलों की जांच के लिए गठित शीर्ष इकाई सीवीसी के सामने वित्त मंत्रालय और पीएनबी के शीर्ष अधिकारी अब 19 फरवरी को पेश होंगे.

एएनआई ने सूत्रों के हवाले से खबर देते हुए बताया कि पंजाब नेशनल बैंक के एमडी और सीईओ सुनील मेहता सोमवार सुबह 11 बजे सीवीसी के समक्ष पेश होंगे. इस दौरान पीएनबी के मुख्य सतर्कता अधिकारी भी उनके साथ होंगे. वहीं वित्त मंत्रालय की तरफ से वित्तीय सेवा विभाग के अतिरिक्त सचिव सीवीसी के सामने पेश होंगे.

पीएनबी फ्रॉड केस के इस मामले में सीबीआई और ईडी कई जगह छापेमारे कर रही है. शनिवार को भी जांच एजेंसियों ने कई शहर में गीतांजलि समूह और नक्षत्र ज्वेलर्स पर छापेमारी की. शुक्रवार को भी सीबीआई ने 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की थी. वहीं भारतीय विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के पासपोर्ट चार हफ्तों के लिए सस्पेंड कर दिए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi