S M L

ब्रिटेन में है PNB घोटाले का आरोपी नीरव मोदी, CBI ने की प्रत्यर्पण की अपील

घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने भगोड़े नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन को आधिकारिक रूप से अनुरोध भेजा है

Updated On: Aug 20, 2018 12:57 PM IST

FP Staff

0
ब्रिटेन में है PNB घोटाले का आरोपी नीरव मोदी, CBI ने की प्रत्यर्पण की अपील

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले का मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी ब्रिटेन में है. ब्रिटेन ने नीरव मोदी के अपने यहां होने की पुष्टि की है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने भगोड़े नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन को आधिकारिक रूप से अनुरोध भेजा है.

बता दें कि इस साल फरवरी में पंजाब नेशनल बैंक में लगभग 14 हजार करोड़ रुपए के घोटाले का पर्दाफाश हुआ था. सीबीआई ने इस मामले में हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था.

हालांकि यह दोनों घोटाले के खुलासा होने से पहले देश छोड़कर फरार हो गए थे.

नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर पंजाब नेशनल बैंक के ही कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से फर्जी लेटर ऑफ अं‍डरटेकिंग (एलओयू) के जरिए हजारों करोड़ रुपए की ठगी का आरोप है. इन दोनों के खिलाफ सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) समेत अन्य जांच एजेंसियां लगातार जांच में जुटी हुई हैं.

पीएनबी घोटाला सामने आने के बाद नीरव मोदी और मेहुल चोकसी कई बार अपना ठिकाना बदल चुके हैं. पिछले दिनों यह खबर आई थी कि नीरव मोदी ने सिंगापुर की नागरिकता के लिए आवेदन दिया है. हालांकि सिंगापुर ने उसे नागरिकता देने से मना कर दिया था. इसके अलावा मेहुल चोकसी के भी कैरेबियाई देश एंटीगा की नागरिकता खरीदने की खबर आई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi