S M L

अमेरिका से फरार हुआ PNB घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी: इंटरपोल

इंटरपोल की वॉशिंगटन यूनिट ने कहा कि अमेरिका में रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने से पहले ही मेहुल चोकसी देश छोड़कर यहां से फरार हो गया है

Updated On: Jul 16, 2018 01:00 PM IST

FP Staff

0
अमेरिका से फरार हुआ PNB घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी: इंटरपोल

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के आरोपी भगोड़े नीरव मोदी का मामा मेहुल चोकसी अमेरिका से भी फरार हो गया है. इंटरपोल ने भारत द्वारा मेहुल चोकसी से जुड़ी जानकारी मांगने की जवाब में यह बताया है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार इंटरपोल की वॉशिंगटन यूनिट ने कहा कि अमेरिका में रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने से पहले ही मेहुल चोकसी देश छोड़कर यहां से फरार हो गया है.

केंद्र सरकार से जुड़े सूत्रों के अनुसार भारत ने इंटरपोल को चिट्ठी लिखकर मेहुल चोकसी से जुड़ी जानकारियां मांगी थी.

भारत अमेरिका से 'प्रत्यर्पण संधि 1999' के तहत मेहुल चोकसी को सौंपने की मांग कर रहा था. लेकिन अब वॉशिंगटन स्थित इंटरपोल ने साफ कर दिया है कि मेहुल चोकसी अमेरिका में नहीं है.

इंटरपोल के यह कहने से सरकार को नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को भारत लाने की कोशिशों को झटका लगा है. भारत अब तक मान रहा था कि अमेरिका से प्रत्यर्पण संधि होने से मेहुल चोकसी को भारत लाने में परेशानी नहीं होगी.

बता दें कि इसी साल फरवरी में सामने आए पीएनबी घोटाले में 13 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है. हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर बैंक के अधिकारियों-कर्मचारियों की मिलीभगत से इतना बड़ा घोटाला करने का आरोप है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi