S M L

नीरव मोदी का एक और घोटाला, PNB को लगाया 1322 करोड़ का चूना

पीएनबी फ्रॉड केस की कुल वैल्‍यू 12,622 करोड़ रुपये पहुंच गई है

Updated On: Feb 27, 2018 05:17 PM IST

Bhasha

0
नीरव मोदी का एक और घोटाला, PNB को लगाया 1322 करोड़ का चूना

पंजाब नैशनल बैंक ने नीरव मोदी के 1,322 करोड़ के एक और फ्रॉड ट्रांजेक्‍शन का पता लगाया है. इस फ्रॉड में भी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी शामिल हैं. इसका मतलब ये हुआ कि‍ पीएनबी फ्रॉड केस की कुल वैल्‍यू 12,622 करोड़ रुपये पहुंच गई है.

यह नई ट्रांजेक्‍शन पीएनबी की 2017 के फाइनेंशि‍यल ईयर की नेट इनकम के बराबर है. बैंक ने बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) को इसकी जानकारी दी है.

PNB फ्रॉड मामले में अब एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) 6 देशों में स्थित नीरव मोदी के संपत्तियों की पहचान कर उन्हें सीज करने का काम शुरू करेगी.

12,600 करोड़ का हो चुका है घोटाला 

इस बारे में मुंबई की स्पेशल कोर्ट ने ईडी को लेटर ऑफ रिक्वेस्ट जारी कर दिया है. यह लेटर स्पेशल जज एमएस अजमी की ओर से जारी किया गया है. लेटर जारी होने के बाद पीएनबी फ्रॉड कर विदेश भाग चुके नीरव मोदी के विदेशी संपत्तियों पर शिकंजा कसने का रास्ता साफ हो गया है.

पीएनबी ने अपनी फाइलिंग में स्टॉक एक्सचेंज को बताया, 'हम यह बताना चाहते हैं अनऑथराइज्ड ट्रांजैक्शंस का आंकड़ा 204 मिलियन डॉलर यानी 12,600 करोड़ रुपए तक हो सकता है.

एक अन्य फाइलिंग में पीएनबी ने इस बात से साफ इनकार किया कि उसने इस तरह के फ्रॉड में हुए नुकसान की भरपाई सरकार से करने की मांग की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi