S M L

नीरव मोदी के विदेशी घड़ियों से भरे 60 कंटेनर जब्त

अरबपति हीरा कारोबारी से जुड़े अलग अलग ठिकानों पर ईडी की तलाशी में महंगी घड़ियों का जखीरा, 176 स्टील की अल्मारियां, 158 संदूक और 60 अन्य बक्से जब्त किए गए हैं

FP Staff Updated On: Feb 23, 2018 01:51 PM IST

0
नीरव मोदी के विदेशी घड़ियों से भरे 60 कंटेनर जब्त

पीएनबी घोटाला मामले में शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नीरव मोदी से जुड़े 30 करोड़ रुपए का बैंक बैलेंस और 13.86 करोड़ रुपए मूल्य के शेयर फ्रिज कर दिए. इतना ही नहीं, ईडी ने छापेमारी कर 176 स्टील की अल्मारियां और विदेशी घड़ियों से भरे 60 प्लास्टिक के कंटेनर भी जब्त किए.

अधिकारियों ने बताया कि पिछले एक हफ्ते में अरबपति हीरा कारोबारी से जुड़े अलग अलग ठिकानों पर ईडी की तलाशी में महंगी घड़ियों का जखीरा, 176 स्टील की अल्मारियां, 158 संदूक और 60 अन्य बक्से जब्त किए गए हैं. गुरुवार को ही एजेंसी ने व्यापारी और उसके समूह की बैंक जमा, शेयर और लग्जरी गाड़ियां जब्त की हैं जिनकी कीमत 100 करोड़ रुपए से ज्यादा है.

कारें पहले ही हो चुकी हैं जब्त

गुरुवार को भी एक ऐसी ही कार्रवाई में ईडी की टीम ने नीरव मोदी और उसकी कंपनी की नौ लग्जरी कारें जब्त कर ली. ईडी को लगे हाथ 7.80 करोड़ रुपए के म्यूचुअल फंड भी बरामद हुए. जब्त 9 कारों में एक 6 करोड़ रुपए की रोल्स रॉयस भी शामिल है. इन कारों में रोल्स रॉयस घोस्ट, दो मर्सडीज बेंज जीएल 350 सीडीईएस, एक पोर्शे पनामेरा, 3 होंडा कारें, एक टोयटा फॉर्च्यूनर और एक टोयटा इनोवा शामिल है.

नीरव मोदी के अलावा मेहुल चोकसी ग्रुप से जुड़े 86.72 करोड़ रुपए के शेयर और म्यूचुअल फंड भी ईडी ने फ्रीज किए हैं. ईडी और सीबीआई लगातार इस मामले में छापेमारी और गिरफ्तारियां कर रही हैं. सीबीआई ने मुख्य आरोपी नीरव मोदी की फाइव स्टार डायमंड कंपनी के पांच अधिकारियों को गिरफ्तार किया था. इन लोगों से लगातार पूछताछ जारी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi