S M L

PNB घोटाला: 1150 नहीं सिर्फ 280 करोड़ का मामला- नीरव मोदी के वकील

अग्रवाल ने कहा कि सीबीआई ने खुद को बताया है कि फिलहाल लोन 280 करोड़ रुपए है, जोकि पांच हजार करोड़ तक जा सकता है

FP Staff Updated On: Feb 21, 2018 02:04 PM IST

0
PNB घोटाला: 1150 नहीं सिर्फ 280 करोड़ का मामला- नीरव मोदी के वकील

पीएनबी घोटाला मामले में आरोपी नीरव मोदी ने जहां मंगलवार को बैंक पर उनके खिलाफ झूठे आरोप लगाने की बात कही तो वहीं अब नीरव मोदी के वकील ने भी फ्रॉड का ठीकरा बैंक पर फोड़ा है. नीरव मोदी के वकील विजय अग्रवाल का कहना है कि मामला सिर्फ 280 करोड़ रुपए का था, जो कि बढ़कर पांच हजार करोड़ हो सकता है लेकिन 11,500 करोड़ नहीं.

अग्रवाल ने कहा कि सीबीआई ने खुद को बताया है कि फिलहाल मामला सिर्फ 280 करोड़ रुपए का है, जोकि पांच हजार करोड़ तक जा सकता है. मुझे नहीं पता मीडिया को कहां से 11,500 करोड़ के आंकड़े मिल रहे हैं. बैंक पर करोड़ों रुपए लेने का आरोप लगाते हुए नीरव मोदी के वकील ने कहा कि पूरा मामला बैंक की जानकारी में था. बैंक ने करोड़ों रुपए की कमीशन ली. लेकिन अब वो इसे स्वीकार नहीं कर रहा है. वो बैंक की कमर्शियल ट्रांजेक्शन थी, जिसे अब फ्रॉड के रूप में दिखाया जा रहा है. बैंक को कई सालों से उसका शेयर दिया जा रहा है.

साथ ही उन्होंने कहा कि वो (नीरव मोदी) भागे नहीं हैं. जब ये मामला सामने आया उसके पहले से ही वो बिजनेस के सिलसिले में बाहर हैं और अब उनका पासपोर्ट भी कैंसिल कर दिया गया है. उनके परिवार के लोग, जिनमें से कुछ के पास विदेशी नागरिकता है, वो भी ज्यादातर समय विदेश में ही रहते हैं.

आपको बता दें कि पीएनबी बैंक फ्रॉड मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने अब तक बैंक के पांच अधिकारियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से दो मुंबई ब्रांच के हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi