S M L

विजय माल्या को PMLA कोर्ट से झटका, भगोड़ा याचिका पर सुनवाई से रोक की मांग खारिज

देश छोड़कर भागे शराब कारोबारी विजय माल्या को कोर्ट से झटका लगा है.

Updated On: Nov 29, 2018 05:31 PM IST

FP Staff

0
विजय माल्या को PMLA कोर्ट से झटका, भगोड़ा याचिका पर सुनवाई से रोक की मांग खारिज

देश छोड़कर भागे शराब कारोबारी विजय माल्या को कोर्ट से झटका लगा है. मुंबई की विशेष धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) कोर्ट ने माल्या को भगोड़ा घोषित करने के आवेदन पर सुनवाई से रोक की याचिका को खारिज कर दिया है.

प्रवर्तन निदेशालय के जरिए माल्या के खिलाफ भगोड़ा घोषित किए जाने का आवेदन किया गया था. जिस पर सुनवाई से रोक की मांग के लिए विजय माल्या ने याचिका दाखिल की थी, लेकिन अब इस याचिका को कोर्ट के जरिए खारिज कर दिया गया है.

दरअसल, ईडी के जरिए मांग की गई है कि माल्या को आर्थिक भगोड़ा अपराधी (एफईओ) घोषित किया जाए. इसके अलावा माल्या की संपत्ति को जब्त कर नए एफईओ अधिनियम के प्रावधानों के मुताबिक केंद्र सरकार के नियंत्रण में लाया जाए.

रिपोर्ट्स के मुताबिक माल्या फिलहाल ब्रिटेन में हैं. जिसको लेकर ईडी का कोर्ट से कहना है कि माल्या भारत नहीं आना चाहते हैं और न ही उनका इरादा बैंक से लिया कर्ज चुकाने का है. ईडी के मुताबिक माल्या प्रत्यर्पण प्रक्रिया को लंबा खींच रहे हैं. साथ ही वे सिर्फ भारत आने के लिए जमानत शर्तों का इस्तेमाल कर रहे हैं. वहीं कोर्ट का कहना है कि माल्या को सिर्फ एफईओ घोषित करके ही भारत वापस लाया जा सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi