विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

कोच्चि मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मुख्यमंत्री विजयन ने कहा, 'परियोजना के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री की सहूलियत के बारे में पीएमओ से बातचीत चल रही है'

Bhasha Updated On: May 22, 2017 06:19 PM IST

0
कोच्चि मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोच्चि मेट्रो परिेयोजना का उद्घाटन करेंगे. सोमवार को राज्य के विधानसभा में मुख्यमंत्री विजयन ने अलुवा विधायक अनवर सादत के सवाल के जवाब में कहा कि, 'परियोजना के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री की सहूलियत के बारे में पीएमओ से बातचीत चल रही है.'

विजयन ने कहा, ‘प्रधानमंत्री खुद परियोजना का उद्घाटन करेंगे. इस संबंध में कोई संदेह नहीं है. हमने पीएमओ को सूचित किया है कि अगर प्रधानमंत्री परियोजना का उद्घाटन करते हैं तो यह उचित रहेगा.’

उद्घाटन को लेकर उस समय विवाद खड़ा हो गया था जब केरल बीजेपी के नेतृत्व ने आरोप लगाया था कि प्रदेश सरकार इस महीने के अंत तक परियोजना का उद्घाटन करना चाहती है, जब प्रधानमंत्री यूरोपीय दौरे पर देश से बाहर होंगे.

PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोच्चि मेट्रो के उद्घाटन कार्यक्रम तय करने के लिए पीएमओ से बातचीत चल रही है

कोच्चि मेट्रो में ट्रांसजेंडरों को दी जाएगी नौकरी

इस बीच, कोच्चि मेट्रो ने सैकड़ों महिलाओं के साथ ही ट्रांसजेंडर समाज के लिए रोजगार के अवसर खोलकर लैंगिक न्याय की दिशा में नई पहल की है. ‘कुडुमबाश्री मिशन’ की 600 से अधिक प्रशिक्षित महिलाओं को अलुवा से पलरिवात्तोम के बीच संचालित होने जा रही मेट्रो के पहले चरण में सुचारू संचालन से जुड़े कार्यों में लगाया गया है.

कोच्चि मेट्रो रेल लिमिटेड ने ट्रांसजेंडर समाज के 23 लोगों को टिकट काउंटर से लेकर साफ-सफाई से जुड़े काम की नौकरियां दी हैं. उन्हें भर्ती और प्रशिक्षण  ‘कुडुमबाश्री’ ने दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi