S M L

नमो ऐप पर पीएम मोदी: आज 50 करोड़ लोग सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लाभार्थी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे

Updated On: Jun 27, 2018 10:06 AM IST

FP Staff

0
नमो ऐप पर पीएम मोदी: आज 50 करोड़ लोग सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लाभार्थी
Loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को नमो ऐप के जरिए सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि जन सुरक्षा योजनाएं आम जन को और खास तौर पर आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों को सशक्त बना रही है जिससे संकट के समय वो मजबूती से खड़े रह सके.

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में भारत में बैंक खाते रखने की संख्या करीब 50-52% थी. वहीं अब तीन वर्षों में 80% से अधिक बढ़ चुकी है और विशेष रूप से महिलाओं के बैंक खातों में बढ़ोतरी हुई है. आज 50 करोड़ लोग सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लाभार्थी

प्रधानमंत्री ने कहा, जन सुरक्षा के तहत शुरू की गई योजनाएं अलग-अलग परिस्थितियों के लिए है और काफी कम प्रीमियम पर शुरू की गई है ताकि देश में हर क्षेत्र, हर तबके, हर आयु वर्ग से जुड़े लोग इनका लाभ उठा सकें.

आपको बता दें कि मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वो बुधवार सुबह 9.30 बजे भारत सरकार की विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाएं के लाभार्थियों से बात करेंगे. मैं उनके अनुभव जानना चाहूंगा. बातचीत के लिए नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप से जुड़िए.

सरकार ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने के लिए इंशोरेंस स्कीम, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना व अन्य योजनाओं कुछ और फीचर्स भी जोड़ेगी. 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी अपने सोशल सिक्योरिटी कवरेज को और बढ़ाने के प्रयास में जुटी हुई है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi