S M L

पीएम मोदी झारखंड में , कई परियोजनाओं का उद्घाटन

परियोजना से झारखंड के ग्रामीण इलाकों को खासतौर पर फायदा होगा

Updated On: Apr 06, 2017 01:44 PM IST

FP Staff

0
पीएम मोदी झारखंड में , कई परियोजनाओं का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को झारखंड में गंगा नदी पर एक ‘मल्टी मोडल टर्मिनल’ की आधारशिला रखी. मल्टी-मोडल टर्मिनल वाराणसी से हल्दिया तक 1390 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय जलमार्ग (एनडब्ल्यू)-1 के विकास का एक अहम हिस्सा है.

अपनी झारखंड यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री गोविंदपुर- जामताड़ा-दुमका- साहेबगंज राजमार्ग का भी उद्घाटन करेंगे और साहेबगंज जिला अदालत परिसर व साहेबगंज जिला अस्पताल में एक सौर ऊर्जा केंद्र को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि साहेबगंज में ‘मल्टी मोडल टर्मिनल’ वाराणसी से हल्दिया तक राष्ट्रीय जलमार्ग-1 के विकास का एक अहम हिस्सा होगा. साथ ही इस अत्याधुनिक टर्मिनल में माल चढ़ाने उतारने की सालाना क्षमता 22.4 लाख टन होगी.

पीएमओ ने बताया कि साहेबगंज में मल्टी मोडल टर्मिनल के बनने से झारखंड में व्यापार और रोजगार के अवसर पैदा होंगे. इस परियोजना से खासतौर पर झारखंड के ग्रामीण इलाकों को फायदा होगा.

गोविंदपुर-साहिबगंज रोड एनएच-31 ए होते हुए सिलीगुड़ी में एशियन हाईवे से जुड़ जाएगा। एशियन हाईवे असम और त्रिपुरा होते हुए म्यांमार और इंडोनेशिया से जुड़ेगा.

प्रधानमंत्री गुरुवार को पूर्णिया (बिहार) के एयर फोर्स स्टेशन पर उतरेंगे. उनके साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी रहेंगे. वहां से हेलीकॉप्टर से वे करीब 12.15 बजे साहिबगंज हेलीपैड पहुंचेंगे. शिलान्यास और उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi