S M L

LPU में पीएम मोदी का नया नारा- जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान और जय अनुसंधान

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि अब ऐसा समय है जब हमें दुनिया का नेतृत्व करना चाहिए

Updated On: Jan 03, 2019 02:33 PM IST

FP Staff

0
LPU में पीएम मोदी का नया नारा- जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान और जय अनुसंधान

पंजाब के जालंधर में पीएम मोदी ने 106वें भारतीय विज्ञान कांग्रेस में अपने विचार रखे. उन्होंने कहा कि सैकड़ों सालों से भारतीय वैज्ञानिकों के काम का देश को फायदा मिल रहा है. देश को आगे ले जाने में वैज्ञानिकों और छात्रों का बहुत अहम रोल है.

पीएम ने कहा कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने देश को एक नारा दिया था..जय जवान, जय किसान और जय विज्ञान. इसमें मैं जय अनुसंधान भी जोड़ता हूं. इस दौरान उन्होंने छात्रों के बीच आकर सम्मेलन का उद्घाटन करने पर गर्व जताया.

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि अब ऐसा समय है जब हमें दुनिया का नेतृत्व करना चाहिए. हमें इस बात पर फोकस करना चाहिए कि कम कीमत में टेक्नालॉजी का प्रयोग खेती में कैसे किया जा सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि हमें केवल रिसर्च करने के लिए ही रिसर्च नहीं करनी है बल्कि ऐसी खोज करनी है जिससे पूरी दुनिया उसके पीछे चले.

उन्होंने कहा कि आज केंद्र सरकार युवाओं को स्टार्ट अप के लिए प्रेरित कर रही है और खूब मदद भी की जा रही है. किसानों की मेहनत के दम पर फसलों की पैदावार बढ़ी है, लेकिन इसमें वैज्ञानिक तकनीकों को भी लागू किया जाना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के बाद अब ईज ऑफ लिविंग पर काम करना होगा और देश के युवाओं को आगे आना होगा.

 

ये भी पढ़ें: EXCLUSIVE: एक संन्यासी के CM बनकर संवैधानिक फर्ज पूरा करने में आध्यात्म आड़े नहीं आता- योगी आदित्यनाथ

ये भी पढ़ें: बुलंदशहर हिंसा: मुख्य आरोपी बजरंग दल का नेता योगेश राज गिरफ्तार

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi