S M L

शिरडी में पीएम मोदी: प्रधानमंत्री का यूपीए सरकार पर निशाना, कहा- वह लोग सिर्फ एक परिवार का प्रचार करते थे

प्रधानमंत्री मोदी एक विशेष विमान से शिरडी के नए हवाई अड्डे पर उतरेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर से श्री साईंबाबा संस्थान न्यास (एसएसएसटी) के लिए रवाना होंगे

Updated On: Oct 19, 2018 03:07 PM IST

FP Staff

0
शिरडी में पीएम मोदी: प्रधानमंत्री का यूपीए सरकार पर निशाना, कहा- वह लोग सिर्फ एक परिवार का प्रचार करते थे
Loading...

अपडेट 12-प्रधानमंत्री ने कहा- पानी के संकट से देश के किसानों को निकालने के लिए, सरकार प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत बरसों से अटकी हुई परियोजनाओं को पूरा करने का काम कर रही है. इसके तहत महाराष्ट्र में भी अनेक बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है.

अपडेट 11-पीएम ने यूपीए सरकार पर हमला बोलते हुए कहा- कोशिशें पहले भी हुई है, लेकिन दुर्भाग्य से उनका लक्ष्य गरीबों को घर देकर सशक्त करने के बजाय, एक विशेष परिवार के नाम का प्रचार करना अधिक रहा है. घर अच्छा हो, उसमें शौचालय हो, बिजली हो, पानी हो, गैस का कनेक्शन हो, इस पर पहले कम ही ध्यान दिया गया.

अपडेट 10- पीएम ने कहा- अपना घर जीवन को आसान बना देता है और गरीबी से लड़ने का नया उत्साह पैदा करता है. इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने 2022 तक देश के हर बेघर-गरीब परिवार को अपना घर देने का लक्ष्य रखा है. मुझे खुशी है कि करीब-करीब आधा रास्ता हम तय कर चुके हैं. गरीब हो या मध्यम वर्ग का परिवार, बीते चार वर्षों से उसे झुग्गी से, किराए के मकान से निकालकर, अपना घर देने की तरफ सरकार ने गंभीर प्रयास किए हैं.

अपडेट 9- पीएम ने कहा- मुझे खुशी है कि दशहरे के इस पावन अवसर पर मुझे महाराष्ट्र के ढाई लाख बहनों-भाइयों को अपना घर सौंपने का अवसर मिला है. मेरे वो भाई बहन जिनके लिए अपना घर, हमेशा सपना ही रहा है. ये नए घर आपके सपनों के प्रतीक तो है हीं, आपकी आकांक्षाओं को नए आयाम देने वाले भी हैं. अब आपका जीवन, आपके बच्चों का जीवन, सार्थक बदलाव के पथ पर चल पड़ा है. ये गरीबी पर जीत की तरफ बहुत बड़ा कदम है.

अपडेट 8- पीएम ने कहा- हमने 4 साल में 1 करोड़ 25 लाख घर बनाए.  पिछली सरकार इतने घर 20 साल में बना पाती. उन्होंने केवल एक ही परिवार का प्रचार किया. साईं नॉलेज पार्क से नईं जानकारियां मिलेंगी.  हजारों नए अस्पताल खुलेंगे.

अपडेट 7- पीएम ने कहा- साईं समाज के साथ, समाज साईं के साथ.  साईं का रास्ता हमेशा सही रहा. पीएम मोदी ने यूपीए सरकार पर निशाना साधा.  मोदी ने कहा- पिछली सरकार ने कोई काम नहीं किया

अपडेट 6-  पीएम ने कहा- हम सभी का ये प्रयास रहता है कि हर पर्व को अपनों के साथ मनाएं. मेरी भी ये कोशिश रहती है कि हर त्योहार देशवासियों के साथ मनाऊं और इसी भावना के साथ आज आप सभी के बीच उपस्थित हुआ हूं. गरीबों के लिए योजनाएं यहीं से चलती है. मैनें यहां आकर साईं बाबा का आर्शीवाद लिया. यहां आकर एक नए तरह का उत्साह मिला.

अपडेट 5- पीएम ने शिरडी में लोगों को संबोधित करते हुए दशहरे की शुभकामनाएं दीं. पीएम ने झंडा गिराकर समाधि समारोह का समापन किया. पीएन ने कहा कि वह भी आम लोगों की तरह साईं बाबा के बहुत बड़े भक्त हैं. साईं बाबा का तरह उनका भी मानना है कि सबका मालिक एक है. पूरे समाज को एक करता है ये मंत्र. पूरे समाज को एक सूत्र में बांधने वाला मंत्र.

अपडेट 4- महाराष्ट्र के कई जिलों के लोगों को पीएम ने घर बांटे. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोगों को गृहप्रवेश कराया.

अपडेट 3- पीएम नरेंद्र मोदी ने शिरडी में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत लोगों को घर की चाबियां सौंपी. पीएम ने 2,44,444 परिवारों को उनके घर प्रदान किए.

अपडेट 2- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरडी के साईं बाबा मंदिर में पूजा करने के बाज विजिटर बुक में संदेश लिखा. पीएम मोदी के साथ महाराष्ट्र के गर्वनर और सीएम ने भी की पूजा.

अपडेट 1- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरडी के साईं बाबा मंदिर में पूजा अर्चना की. साईं बाबा को फूल और चादर चढ़ाने के बाद वह समाधि समारोह में शामिल हुए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दशहरा के मौके पर शिरडी पहुंच चुके हैं. पीएम नरेंद्र मोदी शिरडी साईंबाबा की समाधि के 100 साल पूरे होने के महोत्सव के समापन समारोह में शिरकत करेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी एक विशेष विमान से शिरडी के नए हवाई अड्डे पर उतरेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर से श्री साईंबाबा संस्थान न्यास (एसएसएसटी) के लिए रवाना होंगे.

मोदी मंदिर में विशेष पूजा करने के बाद एक विशेष ध्वजा फहराएंगे. बता दें कि साईंबाबा का देहावसान 1918 में दशहरा के ही दिन अहमद नगर जिले के शिरडी गांव में हुआ था. उनकी समाधि की शताब्दी पर न्यास द्वारा साल भर उत्सव मनाया गया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 01 अक्टूबर 2017 को शताब्दी महोत्सव का उद्घाटन किया था.

श्री साईंबाबा संस्थान न्यास के अध्यक्ष सुरेश हवारे ने बताया कि पीएम मोदी साईंबाबा शताब्दी पर उनकी याद में चांदी का सिक्का जारी करेंगे. प्रधानमंत्री यहां 159 करोड़ रुपए की लागत से बने विशाल शैक्षणिक भवन, ताराघर, मोम संग्रहालय, साईं उद्यान और थीम पार्क समेत प्रमुख परियोजनाओं का भूमिपूजन भी करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी शिरडी में प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के कुछ लाभार्थियों को मकानों की चाबियां भी सौंपेंगे और उनसे बातचीत करेंगे. एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री, सरकार की सस्ती आवासीय योजना के 40,000 लाभार्थियों के लिए गृह प्रवेश कार्यक्रम में भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी के साईं मंदिर में निर्मित होने वाले नए दर्शन कतार गृह समेत न्यास की कुछ परियोजनाओं की नींव रखने की भी संभावना है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi