S M L

'जो भ्रष्टाचारी पकड़ा जाएगा वो नहीं बचेगा, मेरा कोई रिश्तेदार नहीं'

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी लड़ाई में वह कोई समझौता नहीं करेंगे और इसमें जो पकड़ा जाएगा, वह बचेगा नहीं

Updated On: Sep 26, 2017 09:24 AM IST

FP Staff

0
'जो भ्रष्टाचारी पकड़ा जाएगा वो नहीं बचेगा, मेरा कोई रिश्तेदार नहीं'

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी लड़ाई में वह कोई समझौता नहीं करेंगे और इसमें जो पकड़ा जाएगा, वह बचेगा नहीं. केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यह बात भाजपा की विस्तारित राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में कही. प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार के खिलाफ अपने कड़े रुख को प्रकट करते हुए कहा कि उनका कोई रिश्तेदार नहीं है.

जेटली के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा, 'भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई ऐसी है कि इसमें कोई समझौता नहीं किया जाएगा और इसमें जो भी पकड़ा जायेगा, वह बचेगा नहीं. मेरा कोई रिश्तेदार नहीं है.' कांग्रेस पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि विपक्ष जब सत्ता में था तब सत्ता उसके लिए उपभोग की वस्तु थी और अब उन्हें अभी तक समझ में नहीं आ रहा है कि विपक्ष में कैसे रहना है.

उनको समझ नहीं आ रहा कैसे रहा जाए प्रधानमंत्री ने कहा, 'जब वे (विपक्ष) सत्ता में थे तब वह (सत्ता) उनके लिए उपभोग का साधन थी. इसलिए विपक्ष में कैसे रहना है, उनको समझ में नहीं आया है.' उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने विशेष तौर पर बल दिया कि कई बार विपक्ष की ओर से काफी कड़वाहट भरे शब्दों का इस्तेमाल किया जाता है, जब सरकार पर कोई स्पष्ट आरोप नहीं हो, तब सरकार के खिलाफ कड़वाहट वाली शब्दावली विकल्प नहीं हो सकता.

उल्लेखनीय है कि नोटबंदी समेत कई आर्थिक एवं नीतिगत विषयों पर कांग्रेस समेत कुछ विपक्षी दल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधती रही है.

एक सवाल के जवाब में जेटली ने कहा कि यूपीए ने न ही कालेधन और न ही भ्रष्टाचार के खिलाफ एक भी कदम उठाया है, ऐसे में स्पष्ट है कि उसके नेता इन बुराइयों के खिलाफ उठाए गए कदमों से असहज होंगे. जेटली ने कहा कि भ्रष्टाचार और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई और स्वच्छता जैसे जनभागीदारी के कार्यक्रमों को आगे बढ़ाना महत्वपूर्ण है और पार्टी इन सभी पहल को आगे बढ़ाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi