S M L

गुजरात में बारिश का कहर, पीएम मोदी का दौरा टला

कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार को वलसाड, जूनागढ़ और गांधीनगर जाने वाले थे

FP Staff Updated On: Jul 18, 2018 10:52 AM IST

0
गुजरात में बारिश का कहर, पीएम मोदी का दौरा टला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जुलाई को गुजरात में तीन जगहों पर जनसभा करने वाले थे लेकिन अब उनकी इस यात्रा को टाल दिया गया है. पीएम की पूर्व निर्धारित गुजरात यात्रा राज्य के कई इलाकों के भारी बारिश होने के कारण टाली गई है. इसकी जानकारी मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने दी.

राज्य सरकार की ओर से घोषित किए गए कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार को वलसाड, जूनागढ़ और गांधीनगर जाने वाले थे.

रूपाणी ने गिर सोमनाथ जिले के वेरावल कस्बे में मीडिया से कहा कि प्रधानमंत्री ने पूर्व निर्धारित यात्रा टाल दी है ताकि वलसाड और जूनागढ़ जिलों में राहत और बचाव कार्य प्रभावित ना हों. बता दें कि दोनों जिले भारी बारिश से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं.

उन्होंने कहा, ‘चूंकि वलसाड और जूनागढ़ भारी बारिश से प्रभावित हैं, पूरा प्रशासन राहत और बचाव कार्य में व्यस्त है इसलिए प्रधानमंत्री ने 20 जुलाई को होने वाली अपनी यात्रा टालने का फैसला किया ताकि प्रशासन उनके कार्यक्रमों की तैयारी में व्यस्त ना हो.’

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय गुजरात में लगातार हो रही बारिश से पैदा हो रही स्थिति को लेकर राज्य सरकार के संपर्क में है.

उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने चिंता जताई है और अपनी यात्रा टालने का फैसला किया है.’

बता दें कि गुजरात में भारी बारिश से राज्य के 33 जिलों में 32 जिलों में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. यहां बारिश के चलते अबतक लगभग 30 लोगों की जानें जा चुकी है. इन 32 जिलों में से 7 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं. राज्य में राहत कार्य के लिए एनडीआरएफ की 15 टीमों को लगाया गया है. यहां स्कूल-कॉलेज बंद चल रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi