S M L

पीएम मोदी ने पायलट अभिनंदन की जमकर की तारीफ, कहा- तमिलनाडु से होने पर हर भारतीय को गर्व

पीएम ने जवानों को सलाम करते हुए कहा, 26/11 भारत में हुआ लेकिन कुछ नहीं किया जा सका, वहीं उरी और पुलवामा हुआ हमने बदला लिया

Updated On: Mar 01, 2019 05:04 PM IST

FP Staff

0
पीएम मोदी ने पायलट अभिनंदन की जमकर की तारीफ, कहा- तमिलनाडु से होने पर हर भारतीय को गर्व

तमिलनाडु के कन्याकुमारी में शुक्रवार यानी आज पीएम नरेंद्र मोदी ने विभिन्न रेल-सड़क विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. कन्याकुमारी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए देश के जवानों को सलाम किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों में आतंकी हमले पर सख्त ऐक्शन नहीं लिया जाता था लेकिन हमारी सरकार ने सेना को आतंकियों से बदला लेने की खुली छूट दी है. पीएम ने अपने भाषण की शुरुआत में विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की तारीफ की. बता दें कि अभिनंदन को आज अटारी बॉर्डर पर भारत के हवाले किया जाएगा. वह बीते बुधवार से पाकिस्तानी सेना की हिरासत में थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- मैंने मदुरै से चेन्नई तक चलने वाली सबसे तेज ट्रेन तेजस को हरी झंडी दिखाई है. यह ट्रेन मेक इन इंडिया का बड़ा उदाहरण है. यह ट्रेन चेन्नई की कोच फैक्ट्री में बनाई गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोग ईमानदारी चाहते थे, वंशवाद नहीं. लोग विकास चाहते थे, लोग प्रगति चाहते थे, पॉलिसी पैरालिसिस नहीं.

पीएम ने जवानों को सलाम करते हुए कहा, 26/11 भारत में हुआ लेकिन कुछ नहीं किया जा सका. वहीं उरी और पुलवामा हुआ हमने बदला लिया. मैं सलाम करता हूं उन सैनिकों को जो हमारे देश की सेवा कर रहे हैं. एक समय था जब अखबारों में खबरें निकलती थीं कि फोर्स बदला चाहती है लेकिन उन्हें यूपीए सरकार अनुमति नहीं दे रही है. आज खबरें होती हैं कि सेना को खुली छूट दे दी गई है, जो चाहे वह करें. आंतकवादियों से बदला लें.

पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा, हर भारतीय को गर्व है कि विंग कमांडर अभिनंदन तमिलनाडु के हैं. उन्होंने कहा कि देश की पहली महिला रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी तमिलनाडु से हैं. मुझे इस पर गर्व है. इस दौरान पीएम ने आतंकवाद का जिक्र करते हुए कहा- कई वर्षों से देश आतंकवाद का सामना कर रहा था. 2004 से 2014 तक कई आंतकवादी हमले हुए. जयपुर, मुंबई, पुणे, हैदराबाद कई जगहों पर हमले हुए लेकिन किसी ने इस पर सख्त कार्रवाई नहीं की.

पीएम मोदी ने आगे कहा- कुछ लोग ऐसे हैं, जिनके बयानों से भारत का नुकसान हो रहा है और पाकिस्तान को फायदा हो रहा है. कुछ लोगों के बयान पाकिस्तान संसद और पाकिस्तान के रेडियो में बड़ी खुशी से कोट किए जा रहे हैं. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि वे सेना को सपोर्ट करते हैं या फिर पाकिस्तान को?

विपक्षी पार्टियों पर हमला करते हुए मोदी ने कहा- मोदी से नफरत करने वाली कुछ पार्टियों ने भारत से नफरत करनी शुरू कर दी है. भले ही पूरा देश हमारी सेनाओं का समर्थन कर रहा है लेकिन ये उन पर शक करते हैं. पूरा विश्व आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई का समर्थन कर रहा है लेकिन कुछ पार्टियां आतंक के खिलाफ हमारी जंग पर शक कर रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi