S M L

पीएम मोदी ने कहा- रोज़ डे चलेगा, हमें रोबोट नहीं चाहिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वामी विवेकानंद के धर्म संसद में दिए गए भाषण के 125 साल पूरे होने के मौके पर युवाओं को संबोधित किया

FP Staff Updated On: Sep 11, 2017 04:31 PM IST

0
पीएम मोदी ने कहा- रोज़ डे चलेगा, हमें रोबोट नहीं चाहिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वामी विवेकानंद के धर्म संसद में दिए गए भाषण के 125 साल पूरे होने के मौके पर युवाओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने स्वामी विवेकानंद के भाषण की तारीफ की.भारत की छवि पूरी दुनिया के सामने पेश की. मोदी ने यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में मनाए जाने वाले अलग-अलग डे के बारे में दिलचस्प बात कही.

मोदी ने रोज़ डे के बारे में किया जिक्र

पीएम मोदी ने कहा, 'कॉलेजों में अलग-अलग डे मनाए जाते हैं. जैसे रोज़ डे. कुछ लोग इसका विरोध भी करते हैं. ऐसे कुछ लोग यहां कार्यक्रम स्थल पर भी बैठे हैं लेकिन मैं इसका विरोधी नहीं हूं.' उनके ऐसा कहते ही सभागार में मौजूद सभी लोग हंस पड़े. खुद पीएम मोदी भी हंसने लगे.

क्रिएटिव लोगों की दरकार 

कुछ क्षण बाद पीएम ने आगे कहा, 'देखिए हमें रोबोट नहीं चाहिए क्रिएटिव लोग चाहिए. इंसान चाहिए. हमारे अंदर का इंसान, हमारी संवेदनाएं प्रकट करने के लिए हमारे यूनिवर्सिटी कैंपस से बढ़िया जगह नहीं हो सकती. लेकिन क्या कभी विचार आता है कि हरियाणा की कॉलेज हो और तमिल डे मनाया जाए. ऐसा विचार आता है क्या.'

विविधता में एकता हैं

उन्होंने कहा कि देश के राज्यों में दूसरे राज्यों के डे मनाए जाने चाहिए. जैसे कि किसी दिन मलयालम मूवी देखी जाए. तमिलनाडु का खाना खाया जाए.दो गीत उनके सुने जाए, दो गीत उनके गाए जाएं. किसी दिन पंजाब के सिख गुरुओं के त्याग बलिदान का दिवस भी मनाया जाए. या फिर भांगड़ा पर ही अटक जाएंगे. इससे विविधता में एकता की बात और सार्थक होगी.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi