Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

पीएम मोदी असम पहुंचे, बाढ़ को लेकर करेंगे समीक्षा बैठक

गुजरात के बाढ़ प्राभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समूचे पूर्वोत्तर के हालात का भी जायजा लेंगे.

FP Staff Updated On: Aug 01, 2017 11:10 AM IST

0
पीएम मोदी असम पहुंचे, बाढ़ को लेकर करेंगे समीक्षा बैठक

गुजरात के बाढ़ प्राभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद अब  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समूचे पूर्वोत्तर के हालात का भी जायजा लेंगे. इसी के चलते वो असम में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए मंगलवार को गुवाहाटी पहुंचे. प्रधानमंत्री असम एडमिनिस्ट्रेटिव स्टॉफ कॉलेज पहुंच चुके हैं. वो बाढ़ को लेकर मंत्रियों और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे.

इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री ने बाढ़ में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये मुआवजा देने की भी घोषणा की.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया, मोदी ने राज्य में बाढ़ के कारण गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए भी 50-50 हजार रु की सहायता देने की घोषणा की है.

इस बारे में पीएमओ ने ट्वीट कर कहा, मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम में होंगे, जहां वह बाढ़ के कारण बने हालात और राहत कार्य का जायजा लेंगे. पीएमओ के मुताबिक वहां मोदी बाढ़ के हालात के मद्देनजर उच्च स्तरीय बैठकें भी करेंगे. इसमें पूर्वोत्तर के राज्यों खासकर असम, अरूणाचल प्रदेश, नगालैंड तथा मणिपुर में राहत कार्यों का आकलन करेंगे. पूर्वोत्तर के राज्यों की इन बैठकों में राज्यों के मुख्यमंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के मौजूद रहने की उम्मीद है.

इससे पहले प्रधानमंत्री ने राजस्थान में बाढ़ में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की थी.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi