S M L

मैसूर: पीएम मोदी ने दिखाई हमसफर एक्सप्रेस को हरी झंडी, जानें क्या है इसमें खास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मैसूर से राजस्थान के उदयपुर तक चलने वाली 'पैलेस क्वीन हमसफर एक्सप्रेस' ट्रेन को हरी झंडी दिखाई

FP Staff Updated On: Feb 19, 2018 03:17 PM IST

0
मैसूर: पीएम मोदी ने दिखाई हमसफर एक्सप्रेस को हरी झंडी, जानें क्या है इसमें खास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मैसूर से राजस्थान के उदयपुर तक चलने वाली 'पैलेस क्वीन हमसफर एक्सप्रेस' ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर हैं. वो विभिन्न सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए रविवार रात को ही कर्नाटक पहुंचे थे. वहीं कर्नाटक में अप्रैल के अंत या मई की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं.

नवसारी से बीजेपी सांसद, सीआर पाटिल का कहना है कि ये ट्रेन यात्रियों को शानदार अनुभव देगी. इसके कोच में यात्रियों को ट्रेन की स्पीड, स्टॉपपेज और अन्य जानकारियां मुहैया कराने के लिए जीपीएस कंट्रोल्ड एलईडी भी है.

हमसफर एक्सप्रेस मांड्या, बेंगलुरु, दवानगेरे, हुब्बल्ली, बेलगावी, पुणे, कल्याण, सूरत, वडोदरा, रतलाम, चितौरगढ़ होते हुए पांच राज्यों (कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान) से गुजरेगी. ट्रेन 30 निर्वाचन क्षेत्रों को जोड़ेगी, जिनमें से 14 कर्नाटक के हैं. ट्रेन सोमवार को दोपहर 3.30 बजे मैसूर से रवाना होगी और बुधवार को सुबह 11.30 बजे उदयपुर पहुंचेगी. ट्रेन में 16 कोच होंगे और सभी 3 टियर एसी होंगे. वहीं ट्रेन का न्यूनतम किराया करीब 2032 रुपए होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi