S M L

PM मोदी ने WPE का किया उद्घाटन, बोले- कांग्रेस के 'लटकाना, अटकाना और भटकाना' कल्चर से हुआ लेट

प्रधानमंत्री ने सोमवार को ही एस्कॉर्ट्स मुजेसर-बल्लभगढ़ मेट्रो सेक्शन का रिमोट कंट्रोल दबाकर उद्घाटन किया. वॉयलेट लाइन के 3.2 किलोमीटर लंबे इस हिस्से के शुरू होने से यह सीधा कश्मीरी गेट से जुड़ गया है

Updated On: Nov 19, 2018 02:20 PM IST

FP Staff

0
PM मोदी ने WPE का किया उद्घाटन, बोले- कांग्रेस के 'लटकाना, अटकाना और भटकाना' कल्चर से हुआ लेट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे और हरियाणा के बल्लभगढ़ मेट्रो की सौगात दी है. उन्होंने सोमवार को इसका उद्घाटन करते हुए कहा, 'अभी कुंडली- मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे को देश को समर्पित करने का मौका मिला है. इसका पहला चरण 2 वर्ष पहले पूरा हो गया था. दूसरा चरण, जो कुंडली से मानेसर तक, 83 किलोमीटर लंबा है, उसका आज लोकार्पण किया गया है. इसके साथ ही अब 135 किलोमीटर का यह एक्सप्रेस-वे पूरा हो गया है.'

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे के साथ करीब 500 करोड़ की लागत से बनी बल्लभगढ़ मुजेसर मेट्रो लाइन की शुरुआत भी हो गई है. यह दोनों योजनाएं कनेक्टिविटी को लेकर इस क्षेत्र में नई क्रांति लाएंगी, साथ ही इससे श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के जरिए यहां के युवाओं को नई ऊर्जा मिलेगी.

पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, पहले की सरकार में जिस तरह काम हुआ, वो एक केस स्टडी है कि कैसे जनता के पैसे को बर्बाद किया जाता है. जब यह प्रोजेक्ट शुरू हुआ था, तो अनुमान लगाया गया था कि इस पर 1200 करोड़ रुपए खर्च होंगे. आज इतने वर्षों की देरी की वजह से इसकी लागत बढ़कर 3 गुना से ज्यादा हो गई.

प्रधानमंत्री ने पूर्ववर्ती (कांग्रेस) सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा, 'इस एक्सप्रेस-वे पर 12 साल से काम चल रहा था, यह 8-9 साल पहले ही मिल जाना चाहिए था. लेकिन पहले की सरकार के तौर-तरीके ने एक्सप्रेस वे को पूरा नहीं होना दिया.' उन्होंने कहा कि इसमें हुई लेट-लतीफी कांग्रेस के 'लटकाना, अटकाना और भटकाने' कल्चर की क्लासिक मिसाल है.

कोंडली पलवल एक्सप्रेस-वे का एक दृश्य

कोंडली पलवल एक्सप्रेस-वे का एक दृश्य

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने सोमवार को ही एस्कॉर्ट्स मुजेसर-बल्लभगढ़ (राजा नाहर सिंह स्टेशन) मेट्रो सेक्शन का भी रिमोट कंट्रोल से उद्घाटन किया. वॉयलेट लाइन का यह 3.2 किलोमीटर लंबा हिस्सा है. इसके शुरू होने से बल्लभगढ़ मेट्रो की वॉयलेट लाइन के जरिए सीधा कश्मीरी गेट से जुड़ गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi