S M L

मालदीव में आज सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, 'मैं सोलिह की नई मालदीव सरकार को उनकी विकास की प्राथमिकताओं विशेषकर बुनियादी क्षेत्र, स्वास्थ्य देखभाल, संपर्क एवं मानव संसाधन को साकार करने के लिए मिलकर काम करने की भारत सरकार की इच्छा से अवगत कराऊंगा'

Updated On: Nov 17, 2018 01:09 PM IST

FP Staff

0
मालदीव में आज सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मालदीव के नए राष्ट्रपति मोहम्मद सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. शनिवार को मोदी मालदीव के लिए दिल्ली से रवाना हुए. प्रधानमंत्री के रूप में उनकी यह पहली मालदीव यात्रा है.

इससे पहले पीएम मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा था, 'मैं सोलिह की नई मालदीव सरकार को उनकी विकास की प्राथमिकताओं विशेषकर बुनियादी क्षेत्र, स्वास्थ्य देखभाल, संपर्क एवं मानव संसाधन को साकार करने के लिए मिलकर काम करने की भारत सरकार की इच्छा से अवगत कराऊंगा.'

मोदी ने सोलिह को उनकी जीत के लिए बधाई दी

मोदी ने कहा, मालदीव में हाल ही में हुआ चुनाव लोकतंत्र, कानून का शासन एवं समृद्ध भविष्य के लिए लोगों की सामूहिक आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है. भारत की यह इच्छा है कि हम एक स्थिर, लोकतांत्रिक, समृद्ध और शांतिपूर्ण मालदीव गणतंत्र देखें. मोदी ने सोलिह को उनकी जीत के लिए बधाई दी और उनका कार्यकाल सर्वोत्तम रहने की कामना भी की. भारत ने प्रधानमंत्री मोदी की इस प्रस्तावित यात्रा को नेबरहुड फर्स्ट नीति के तहत बताया है.

मालदीव के नए राष्ट्रपति चुने गए मोहम्मद सोलिह

मालदीव के नए राष्ट्रपति चुने गए मोहम्मद सोलिह

भारत मालदीव के साथ अपने रिश्तों को मजबूत बनाने में लगा है

सूत्रों की मानें तो मालदीव में नई सरकार के गठन के बाद भारत-मालदीव रिश्तों को फिर से पटरी पर लाने की कोशिश भी तेज हो जाएगी. वहीं इस मामले में विदेश मंत्रालय ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मालदीव के नए राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता नेबरहुड फर्स्ट नीति को ध्यान में रखते हुए स्वीकार किया है. विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया कि भारत मालदीव के साथ अपने रिश्तों को मजबूत बनाने और साथ मिलकर काम करने के लिए आशान्वित है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi