S M L

पीएम मोदी ने की एनडीटीवी की तारीफ, जानिए क्या है कारण!

एनडीटीवी ने भी 2 अक्टूबर को पूरे दिन क्लीनेथॉन नाम से स्वच्छता कैंपेन चलाया

FP Staff Updated On: Oct 02, 2017 09:23 PM IST

0
पीएम मोदी ने की एनडीटीवी की तारीफ, जानिए क्या है कारण!

यूं तो यह माना जाता है कि मोदी सरकार और एनडीटीवी में छत्तीस का आंकड़ा है. पिछले दिनों प्रणव रॉय के घर पड़े सीबीआई के छापे के बाद यह तल्खी खुलकर सामने आ गई थी.

एनडीटीवी मोदी सरकार की कई योजनाओं और नीतियों की भी आलोचना करती रहती है. लेकिन 2 अक्टूबर को मोदी और एनडीटीवी एक मुद्दे पर एक साथ दिखे. यह मुद्दा स्वच्छता का है.

सोमवार 2 अक्टूबर को पूरे देश में गांधी जयंती मनाई गई. इस मौके पर पूरे देश ने बापू को याद किया. इस मौके पर NDTV ने स्वच्छता से जुड़ा एक कैंपेन चलाया. पीएम मोदी भी 2 अक्टूबर को स्वच्छता अभियान के रूप में मनाते हैं. एनडीटीवी ने भी 2 अक्टूबर को पूरे दिन क्लीनेथॉन नाम से स्वच्छता कैंपेन चलाया. इसके तहत देशभर में स्वच्छता से जुड़े कार्यक्रम आयोजित किए गए.

एनडीटीवी की इस पहल कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी तारीफ की है. पीएम मोदी ने क्लीनेथॉन अभियान का समर्थन करते हुए ट्वीट भी किया.

बिग बी भी जुड़े अभियान से

महानायक अमिताभ बच्चन बी क्लीनेथॉन कार्यक्रम से जुड़े. अमिताभ बच्चन ने कहा कि पॉलीथीन पर्यावरण के लिए हानिकारक है.

देश में आधी से ज्यादा नदियां प्रदूषित हो चुकी हैं. देश में रोजाना 500 बच्चे डायरिया की वजह से दम तोड़ रहे हैं. 50 करोड़ से ज्यादा लोगों के पास शौचालय नहीं है. 6 करोड़ 30 लाख लोगों के पास पीने का साफ पानी नहीं है. वायु प्रदूषण की वजह से लोगों की मौत हो रही है. बच्चों के फेफड़ों को नुकसान हो रहा है. हमें एक सुंदर और खूबसूरती से भरी दुनिया मिली थी, लेकिन हम अपने बच्चों के लिए क्या छोड़कर जा रहे हैं. हमें जरूरत है स्वच्छता की. आइए स्वच्छता का प्रण लें.

अमिताभ बच्चन ने ये भी कहा कि हर आदमी अगर अपने आसपास की 10 गज जमीन साफ कर देगा तो पूरा शहर साफ हो जाएगा. आसपास सफाई रखनी बहुत जरूरी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi