S M L

साल 2018 में आज अंतिम 'मन की बात' करेंगे PM मोदी, होगा 51वां संस्‍करण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले 25 नवंबर को 'मन की बात' के 50वें संस्‍करण के जरिए देशवासियों को संबोधित किया था, इसमें पीएम मोदी ने कहा था कि मन की बात 130 करोड़ भारतीयों के मन की आवाज बन चुका है

Updated On: Dec 30, 2018 10:11 AM IST

FP Staff

0
साल 2018 में आज अंतिम 'मन की बात' करेंगे PM मोदी, होगा 51वां संस्‍करण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार 30 दिसंबर यानि आज अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए देशवासियों को संबोधित करेंगे. यह उनके इस रेडियो कार्यक्रम का 51वां और साल 2-18 का आखिरी संस्‍करण होगा. इसका प्रसारण सुबह 11 बजे किया जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले 25 नवंबर को अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के 50वें संस्‍करण के जरिए देशवासियों को संबोधित किया था. इसमें पीएम मोदी ने कहा था कि मन की बात 130 करोड़ भारतीयों के मन की आवाज बन चुका है. भारत का मूल-प्राण राजनीति अथवा राजशक्ति नहीं है बल्कि भारत का मूल-प्राण समाजनीति और समाज-शक्ति है.

उन्होंने मन की बात कार्यक्रम में संविधान निर्माताओं को याद किया था. साथ ही इस कार्यक्रम की सफलता के लिए देशवासियों का शुक्रिया अदा भी किया था. इस कार्यक्रम के पहले अंक में प्रधानमंत्री मोदी ने नागरिकों से कहा था कि वो कम से कम खादी के एक उत्पाद का प्रयोग करें ताकि गरीब बुनकरों की सहायता हो सके.

पीएम ने अब तक इस कार्यक्रम के जरिए लोगों को कई अच्छी बातों के प्रति जागरूक किया है. अब देखना ये है कि आज पीएम अपने इस कार्यक्रम में लोगों को क्या सिखाते हैं. बता दें इस कार्यक्रम का पहला प्रसारण 3 अक्टूबर 2014 को किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi