In association with
S M L

पीएम के मेट्रो उद्घाटन से ट्रैफिक रहेगा बाधित, इन रास्तों से बचें

पीएम मोदी के मेट्रो उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने से कई रूट्स पर सुबह से रात 11 बजे तक एंट्री बंद रहेगी

FP Staff Updated On: Dec 24, 2017 09:30 PM IST

0
पीएम के मेट्रो उद्घाटन से ट्रैफिक रहेगा बाधित, इन रास्तों से बचें

दिल्ली मेट्रो के तीसरे फेज में शुरू हो रहे मजेंटा लाइन का पीएम मोदी 25 दिसंबर को उद्घाटन करेंगे. इस कार्यक्रम में उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे. उद्घाटन कार्यक्रम में पीएम के शामिल होने के कारण ट्रैफिक पुलिस की ओर से यातायात व्यवस्था में फेरबदल की गई है. यह फेरबदल 25 दिसंबर को सुबह से रात 11 बजे तक जारी रहेगा.

गौतमबुद्ध नगर‍ के वरिष्‍ठ पुलिस अधीकक्ष की ओर से एडवायजरी जारी की गई है. इसमें बताया गया है कि बोटैनिकल गार्डन से अट्टा चौक तक सभी प्रकार के वाहनों का सामान्‍य यातायात बंद रहेगा. यह इसलिए भी होगा क्‍योंकि प्रधानमंत्री मोदी बोटैनिकल गार्डन से कालकाजी मंदिर वाली मजेंटा लाइन का उद्घाटन करेंगे. पीएम मेट्रो की सवारी भी करेंगे.

इसके अलावा दूसरी ओर से डीएनडी/चिल्ला गांव और कालिंदी कुंज महामाया फ्लाईओवर से नोएडा की ओर आने वाले मालवाहक और बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी. ऐसे में नोएडा और दिल्‍ली के कई इलाकों में यातायात प्रभावित रहने वाला है.

पीएम मोदी के मेट्रो में सफर करने के कारण आम लोगों को भी परेशानी उठानी पड़ सकती है. मेट्रो की ओर से भी एडवायजरी आनी है. जिसमें कुछ स्‍टेशनों पर सामान्‍य यात्रियों के लिए यात्रा प्रतिबंधित रहेगी. लिहाजा इन स्टेशनों से यात्रा करने से आपको बचना होगा.

यहां भी जाने से बचें

सेक्‍टर-94, सेक्टर 0-124, सेक्टर 0-125 व सेक्टर 0-126 में सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी.

- चूंकि प्रधानमंत्री मोदी जनपद भ्रमण भी करेंगे लिहाजा एलीवेटेड़ सड़क व एमपी-2 मार्ग की तरफ से आने वाले भारी वाहनों पर रोक रहेगी. इन मार्गों पर सुबह 7 बजे से रात 11 बजे तक भारी मालवाहक वाहनों (आवश्यक वस्तुंए आदि को छोड़कर) का यातायात प्रतिबंधित रहेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गणतंंत्र दिवस पर बेटियां दिखाएंगी कमाल!

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi