S M L

यूपी में बीजेपी सरकार बनने के बाद पहली बार इलाहाबाद जाएंगे पीएम मोदी

इलाहाबाद हाईकोर्ट के 150 साल पूरे होने पर संबोधित करेंगे पीएम

Bhasha Updated On: Apr 01, 2017 10:11 PM IST

0
यूपी में बीजेपी सरकार बनने के बाद पहली बार इलाहाबाद जाएंगे पीएम मोदी

इलाहाबाद हाईकोर्ट के 150 साल पूरे हो रहे हैं. इस मौके पर चल रहे कार्यक्रम के रविवार को होने जा रहे समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई अन्य हस्तियां शामिल होंगी.

जिला सूचना कार्यालय से प्राप्त सूचना के मुताबिक, प्रधानमंत्री का विमान सुबह 10 बजे इस शहर से बाहर स्थित बमरौली हवाईअड्डा पर उतरेगा जहां उनकी आगवानी उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे.

इसके बाद, प्रधानमंत्री वहां से सीधे हाईकोर्ट परिसर के लिए रवाना होंगे. इस समारोह में भारत के चीफ जस्टिस जेएस खेहर और कानून एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद और सुप्रीम कोर्ट के कई न्यायाधीश और विभिन्न हाईकोर्ट के न्यायाधीश शामिल होंगे.

हवाईअड्डे पर प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए राज्यपाल और मुख्यमंत्री के अलावा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और राज्य के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह एवं नंद गोपाल गुप्ता भी मौजूद होंगे. जहां मौर्य फूलपुर से लोकसभा सदस्य हैं, सिंह इलाहाबाद पश्चिम और नंदी इलाहाबाद दक्षिण विधानसभा सीट से विधायक हैं.

पिछले महीने उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद मोदी की यह पहली इलाहाबाद यात्रा है. पिछले साल नगर में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए यहां की दो दिवसीय यात्रा के दौरान मोदी थोड़े समय के लिए हाईकोर्ट गए थे और न्यायाधीशों एवं बार के सदस्यों से बातचीत की थी.

इलाहाबाद हाईकोर्ट के 150 साल पूरे होने पर कार्यक्रम की शुरआत पिछले साल मार्च में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi