S M L

पीएम मोदी की नई किताब: छात्रों के सहारे नए वोटरों पर निगाहें!

'एक्जाम वॉरियर्स' मोदी की पांचवीं किताब है लेकिन इम्तहान के मुद्दे पर यह उनकी पहली रचना होगी

Updated On: Feb 03, 2018 12:26 PM IST

FP Staff

0
पीएम मोदी की नई किताब: छात्रों के सहारे नए वोटरों पर निगाहें!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को दिल्ली में एक 'टाउन हॉल गैदरिंग' को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम में देश भर से आए छात्र हिस्सा लेंगे. पीएम मोदी छात्रों को बताएंगे कि कैसे टेंशन लिए बिना भी पढ़ाई-लिखाई की जा सकती है. देश के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब कोई प्रधानमंत्री इस तरह की गैदरिंग को संबोधित करेगा.

छात्रों की तादाद का ख्याल रखते हुए दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में यह प्रोग्राम आयोजित होने की संभावना जताई जा रही है. प्रधानमंत्री छात्रों से रूबरू तो होंगे ही, सोशल मीडिया और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भी वो उनके सवालों के जवाब देंगे.

कहां से आया आइडिया

दरअसल प्रधानमंत्री मोदी की एक नई किताब आई है जिसका नाम 'एक्जाम वॉरियर्स' है. टेंशन फ्री होकर इम्तहान देना प्रधानमंत्री का पसंदीदा मुद्दा रहा है और यही उनकी इस नई किताब का एक टॉपिक भी है.

'एक्जाम वॉरियर्स' मोदी की पांचवीं किताब है लेकिन इम्तहान के मुद्दे पर यह उनकी पहली रचना होगी. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर शनिवार को उनकी इस पुस्तक का लोकार्पण करेंगे.

यह कोई पहला मौका नहीं है जब पीएम मोदी इम्तहान के मसले पर छात्रों को संबोधित करेंगे. पिछले साल अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में सबको चौंकाते हुए उन्होंने इस मुद्दे पर छात्रों को संबोधित किया था.

नए वोटरों पर पीएम का ध्यान

गुजरात चुनाव काफी कड़े संघर्ष में जीतने के बाद प्रधानमंत्री मोदी का ध्यान नए वोटरों पर है. साल 2000 में पैदा हुए ऐसे युवा वोटरों की तादाद लाखों में हैं जो 2018 में 18 साल के हो जाएंगे. इस लिहाज से पीएम मोदी और बीजेपी के लिए 2018 अहम साल साबित हो सकता है. 2019 में आम चुनाव हैं.

जानकारों की मानें तो इम्तहान जैसे मुद्दों पर किताब लिखना और 'टाउन हॉल गैदरिंग' करना अच्छी पहल है लेकिन युवा वोटरों पर निगाह गड़ाना अगले चुनाव के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi